होम रिकॉर्ड - कमाल कर दिया विराट और मनीष पांडे ने

खेल-संसार

रिकॉर्ड - कमाल कर दिया विराट और मनीष पांडे ने

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए T-20 मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे की पारी ने भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई थी। इस मैच में श्रीलंका ने 20 ओवर में 170 रन बनाए थे और भारत को जीत के लिए 171 रन का लक्ष्य रखा था।

रिकॉर्ड - कमाल कर दिया विराट और मनीष पांडे ने

नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए T-20 मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे की पारी ने भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई थी। इस मैच में श्रीलंका ने 20 ओवर में 170 रन बनाए थे और भारत को जीत के लिए 171 रन का लक्ष्य रखा था। भारत ने विराट और मनीष की शानदार साझेदारी के दम पर इस मैच को 7 विकेट से जीत लिया था और इन दोनों की साझेदारी ने एक कमाल का रिकॉर्ड दर्ज किया।

विराट व मनीष ने भारत के लिए बनाया ये रिकॉर्ड -

मनीष पांडे और विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ T-20 मैच में जीत के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की। भारतीय टीम की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में रनों का पीछा करते हुए ये सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। इससे पहले T-20 मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड धौनी और लोकेश राहुल के नाम पर था। धौनी और राहुल ने वर्ष 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 107 रन की साझेदारी की थी।

इस मैच में विराट कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 54 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए थे। विराट ने श्रीलंका के खिलाफ जितने भी अंतरराष्ट्रीय T-20 मुकाबले खेले हैं उन सबमें अर्धशतक लगाया है। विराट ने इस टीम के खिलाफ अपने करियर में अब तक कुल 4 T-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 68, 77, 56 और 82 रन की पारी खेली है। वहीं मनीष पांडे का ये श्रीलंका के खिलाफ पहला T-20 मैच था और इसमें उन्होंने अपना पहला T-20 अर्धशतक लगाया। मनीष ने इस मैच में 51 रन बनाए और श्रीलंका के खिलाफ इस प्रारूप में ये उनका पहला अर्धशतक था। इससे पहले मनीष पांडे का इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 48 रन था जो उन्होंने वर्ष 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला गया था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top