होम डोकलाम विवाद को भूलकर भारत के साथ काम करना चाहता है - चीन

विदेश

डोकलाम विवाद को भूलकर भारत के साथ काम करना चाहता है - चीन

भारत और चीन के बीच पिछले कुछ महीनों में डोकलाम को लेकर विवाद कारी गहराया था, पर अब चीन की ओर से एक सकारात्मक बयान मिला है। चीन ने कहा है कि दोनों देश डोकलाम विवाद को भूलकर आगे बढ़ना चाहते हैं।

डोकलाम विवाद को भूलकर भारत के साथ काम करना चाहता है - चीन

नई दिल्ली. भारत और चीन के बीच पिछले कुछ महीनों में डोकलाम को लेकर विवाद कारी गहराया था, पर अब चीन की ओर से एक सकारात्मक बयान मिला है। चीन ने कहा है कि दोनों देश डोकलाम विवाद को भूलकर आगे बढ़ना चाहते हैं।

पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चीन के गठन की 68वीं वर्षगांठ के एक कार्यक्रम में बोलते हुए चीन के काउंसल जनरल ने जोर देकर कहा कि दोनों देश अपने रिश्तों को मजबूत सहयोग और आदान-प्रदानों से आगे बढ़ाया जा सकता है।

चीन की ओर से कहा गया है कि भारत और चीन एक साथ काम कर रहे हैं। भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बीच 5 सितंबर को मुलाकात हुई थी और दोनों नेताओं के बीच रिश्तों को आगे बढ़ाने की चर्चा की। चीन की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि जब तक दोनों देश मिलकर काम करते हैं तो दोनों देशों के अपने-अपने सहयोग के साथ विकास करेंगे। जब चीन के काउंसल जनरल से पूछा गया कि क्या दोनों देश ने डोकलाम विवाद को पीछे छोड़ दिया है तो जवाब था हां, हमने पीछे छोड़ दिया है।

बता दें, 28 अगस्त को भारत के विदेश मंत्रालय द्वारा घोषणा की गई थी कि चीन और भारत दोनों ने विवाद सुलझा लिया है। दोनों देशों ने बाद में अपने-अपने जवानों का वापस बुला लिया था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top