होम SBI जल्द देने जा रहा है मिनिमम बैलेंस न रखने वाले ग्राहकों को ये बड़ी तोहफा

अर्थ व बाजार

SBI जल्द देने जा रहा है मिनिमम बैलेंस न रखने वाले ग्राहकों को ये बड़ी तोहफा

भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी देने जा रहा है। मिनिमम बैलेंस न रखने वालों करोड़ों कस्टमर्स को हो रही परेशानी को देखते हुए SBI जल्द ही इस फैसले पर पुनर्विचार कर सकता है।

SBI जल्द देने जा रहा है मिनिमम बैलेंस न रखने वाले ग्राहकों को ये बड़ी तोहफा

दिल्ली. भारत के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी देने जा रहा है। मिनिमम बैलेंस न रखने वालों करोड़ों कस्टमर्स को हो रही परेशानी को देखते हुए SBI जल्द ही इस फैसले पर पुनर्विचार कर सकता है। अभी SBI अकाउंट होल्डर को 5 हजार रुपये का मिनिमम बैलेंस अपने खाते में रखना जरूरी है। ऐसा न कर पाने पर बैंक पेनाल्टी के तौर पर पैसे काट रहा है। गरीब व्यक्तियों और छात्रों से भी यह पेनाल्टी वसूली जा रही है, जिसको लेकर के बैंक मीडिया के निशाने पर आ चुका है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक, SBI के एमडी रजनीश कुमार ने कहा कि बैंक प्रबंधन इस पर पुनर्विचार कर रहा है। SBI के देश में इस वक्त 40 करोड़ से अधिक अकाउंट्स हैं, जिनमें से 13 करोड़ खाते जीरो बैलेंस वाले खोले गए थे।

बेसिक सेविंग अकाउंट में ट्रांसफर करने की दी सलाह-

SBI अपने ऐसे ग्राहकों के सेविंग अकाउंट को बेसिक सेविंग अकाउंट में ट्रांसफर करने की सलाह दे रहा है। इस अकाउंट में जीरो बैलेंस होने पर किसी तरह का कोई चार्ज नहीं कटता है। इस अकाउंट में खाताधारकों को केवस चेक बुक की सुविधा नहीं मिलती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top