होम आतंकी से राजनेता बन हाफिज सईद 2018 में लड़ेगा पाकिस्तान का आम चुनाव

विदेश

आतंकी से राजनेता बन हाफिज सईद 2018 में लड़ेगा पाकिस्तान का आम चुनाव

मुंबई ताज होटल में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा राजनीति में प्रवेश कर चुका है। संगठन के एक वरिष्ठ सदस्य ने सोमवार को घोषणा कि जमात-उद-दावा में 2018 में पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में हिस्सा लेंगे।

आतंकी से राजनेता बन हाफिज सईद 2018 में लड़ेगा पाकिस्तान का आम चुनाव

इस्लामाबाद. मुंबई ताज होटल में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद का संगठन जमात-उद-दावा राजनीति में प्रवेश कर चुका है। संगठन के एक वरिष्ठ सदस्य ने सोमवार को घोषणा कि जमात-उद-दावा में 2018 में पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में हिस्सा लेंगे। ज्ञात हो कि जमात-उद-दावा ने पिछले महीने ही मिल्ली मुस्लिम लीग से नई राजनीतिक पार्टी के गठन किया था।

रविवार को लाहौर में NA-120 सीट पर उपचुनाव हुए थे। इस चुनाव में जमात-उद-दावा ने एक प्रत्याशी शेख याकूब को अपना समर्थन दिया था लेकिन पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने उसका नामांकन रद्द कर दिया। इस सीट पर याकूब के सामने नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज लड़ रही थी जिन्होंने जीत हासिल की। हालांकि सईद की पार्टी भले ही इस सीट पर चुनाव न लड़ पाई हो लेकिन उसने पाकिस्तान की राजनीति में एक हलचल जरूर पैदा कर दी है। उसने कहा पाकिस्तान को ऐसी पार्टी चाहिए जो भारत, अमेरिका और इजराइल जैसे दुश्मनों को मुहंतोड़ जवाब देने के साथ ही पाकिस्तान के लोगों के दैनिक समस्याओं का भी समाधान करें। हमारी पार्टी इसी उद्देश्य के साथ लाहौर की NA-120 सीट पर उतरी थी और लोगों ने हमारा दिल खोलकर स्वागत किया। हम जल्द ही राष्ट्रीय स्तर पर अपने पैर जमा लेंगे।

बता दें कि हाफिज सईद की पार्टी से टिकट पाया शेख याकूब भी एक आतंकी रह चुका है। अमेरिका ने 2012 में प्रतिबंधित लोगों की सूची में याकूब का नाम भी शामिल था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top