होम पीने का पानी बना जान का दुश्मन

हक़ीक़त

पीने का पानी बना जान का दुश्मन

पीने का पानी बना जान का दुश्मन

पीने का पानी बना जान का दुश्मन

मेवात : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से महज 70 किलोमीटर दूर बसे हरियाणा राज्य के मेवात जिले में पीने के पानी की स्थिति दिन पे दिन ख़राब होती जा रही है | जिले में पीने के पानी की स्थिति आम जनता के लिए गंभीर समस्या है। गर्मियों में तो स्थानीय निवासी तो दूर यहा के पशुओं की भी जान चली जाती है। गंभीर बात तो यह है कि अधिकतर गांवों के पानी में टीडीएस की मात्रा अधिक होने के कारण पेट व दांतों की बीमारियां तेजी से फैल रही हैं। लोगों को प्यास बुझाने के लिए टेंकरों पर आधारित रहना पड़ रहा है। जनस्वास्थ्य विभाग भी माने तो अरावली पर्वत माला की कुछ बैल्ट में ही पीने का पानी बढ़िया है। जमीनी वाटर अधिकतर गांवों में खराब है।
जनस्वास्थ्य विभाग की लैब में जब पिने के पानी के सैम्पल जांच के लिए लाये गए थे। जिसमे टीडीएस की मात्रा अधिक पाई गयी भूमिगत जल खारा ,और गहरा हे जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो चूका हे नगीना तथा पुन्हाना खंड में तो हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top