होम आम जनता को सरल भाषा में समझाएं बजट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश

आम जनता को सरल भाषा में समझाएं बजट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का ध्येय ‘‘सामाजिक न्याय‘‘ है और केंद्रीय बजट में इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है।

आम जनता को सरल भाषा में समझाएं बजट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का ध्येय ‘‘सामाजिक न्याय‘‘ है और केंद्रीय बजट में इस बात का पूरा ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि इसमें कमजोर वर्गों के कल्याण के बारे में केवल बातें नहीं कही गई हैं बल्कि इन पर अमल करने का ठोस मार्ग प्रस्तुत भी किया गया है। संसद में 2018-19 का आम बजट पेश होने के बाद शाम में भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने पार्टी सांसदों से बजट के लोकोन्मुखी कदमों एवं पहल को जनता के बीच रखने को कहा।

बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री ने बजट को ऐतहासिक दस्तावेज बताया और कहा कि यह सबका साथ, सबका विकास के सरकार के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण पहल है। प्रधानमंत्री ने पार्टी सांसदों से जरूरतमंद लोगों के लिए चलाई जा रही कल्याण योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने को कहा। उन्होंने सांसदों से अगले कुछ दिनों तक अपने क्षेत्र में जाने और लोगों से सामान्य भाषा में बजट के बारे में चर्चा करने के लिए कहा। इस संदर्भ में उन्होंने पार्टी सांसद हुकुमदेव नारायण सिंह का उल्लेख किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top