होम सेक्‍स से अगर रहे दूर तो योनि के साथ हो सकती है बहुत बड़ी समस्‍याएं

स्वास्थ्य

सेक्‍स से अगर रहे दूर तो योनि के साथ हो सकती है बहुत बड़ी समस्‍याएं

जानिए प्रेगनेंसी के कारण पोस्टपार्टम हिलिंग या वजाइना प्रॉबल्म के कारण सेक्‍स से लम्‍बी दूरी बनाने के कारण किस तरह के हेल्थ प्रॉबल्म हो सकते हैं।

सेक्‍स से अगर रहे दूर तो  योनि के साथ हो सकती है बहुत बड़ी समस्‍याएं

जब सेक्स करने की बात आती है तब वजाइना की बात आना सामान्य-सी बात है क्योंकि इस एक्ट में वजाइना मूल अंग होता है। इसलिए जब आप कुछ समय तक सेक्स से दूर रहने के बाद सेक्स एन्जॉय करने का प्लान बना रहे हैं तो आपको कुछ प्रॉब्‍लम होने की संभावना हो सकती है।जब आप लगातार सेक्स एन्जॉय करते हैं तब वैजाइना का मसल्स लचीला बना रहता है लेकिन जब आप बहुत दिनों तक इस सेक्स प्ले से बाहर रहते हैं तो वह मसल्स यानि पिण्डली मांसपेशियों की तरह सख्त हो जाते हैं। इसी कारण एक्ट के समय दर्द होने की संभावना ज्यादा रहती है।

अगर आप बहुत दिनों तक मास्टरबेटिंग या सेक्स इन बातों से दूर रहते है तो आपको वैजाइनल ड्राईनेस का प्रॉबल्म हो सकती है । जिसके कारण सेक्स प्ले के दौरान दर्द होने की संभावना भी हो सकती है।ज्यादा दिनों तक सेक्स से दूर रहने पर आपके मसल्स सख्त हो जाते हैं जिसके कारण पार्टनर को ऑर्गैज़्म तक पहुंचने में मुश्किल होता है। फोरप्ले करने से कुछ हद तक मसल्स ढीला हो जाता है और ऑर्गैज़्म तक पहुँचने में आसानी होती है।सेक्स क्रिया की कमी के कारण वैजाइना का पीएच बैलेंस बिगड़ने की संभावना रहती है जिसके वैजाइना में बैक्टिरिया पनप सकता है और बाद में बैक्टिरीयल इंफेक्शन होने का खतरा बन जाता है


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top