होम Sonu Sood: आखिर सोनू सूद के पीछे क्यों पड़ा आयकर विभाग? और कैसे राजनीति से जुड़े हैं इसके तार

समाचारदेश

Sonu Sood: आखिर सोनू सूद के पीछे क्यों पड़ा आयकर विभाग? और कैसे राजनीति से जुड़े हैं इसके तार

Income Tax Survey or Raid on Sonu Sood: जब से करोना का कहर शुरू हुआ तब से लोग बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को लेकर खूब चर्चा कर रहे हैं।

Sonu Sood: आखिर सोनू सूद के पीछे क्यों पड़ा आयकर विभाग?  और कैसे राजनीति से जुड़े हैं इसके तार

Income Tax Survey or Raid on Sonu Sood: जब से करोना का कहर शुरू हुआ तब से लोग बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को लेकर खूब चर्चा कर रहे हैं। सोनू सूद ने कोरोना काल में ऑक्सीजन से लेकर अस्पतालों में बेड मुहैया कराने तक की तमाम मदद लोगों की करी वह एक अभिनेता नहीं बल्कि देवता बनकर उभरे हैं। इसी बीच अब इनकम टैक्स विभाग ने सोनू सूद पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है अब उनकी प्रॉपर्टी को लेकर मुंबई आयकर विभाग उनके घर और ऑफिस में सर्वे कर रहा है। खबर है कि उनकी संपत्तियों को लेकर आयकर विभाग 6 जगहों पर सर्वे कर रही है तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

सोनू सूद पर टैक्स चोरी का लग रहा है आरोप-

खबरों के मुताबिक सोनू सूद पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है आरोप है कि उन्होंने एक डील में टैक्स की चोरी करी है जिसमें लखनऊ की एक रियल एस्टेट कंपनी भी शामिल है इस कंपनी में भी आयकर विभाग अपनी जांच कर रहा है खबर एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस रियल स्टेट कंपनी और सोनू सूद की फर्म के बीच लैंड डील हुई है जिसका सर्वे अब मुंबई आयकर विभाग कर रहा है।

राजनीति से जुड़े होने के लगाए जा रहे हैं कयास-

सोनू सूद पर इनकम टैक्स की जांच को राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है दरअसल हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद आम आदमी पार्टी के संस्थापक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे कि अब शायद राजनीति में एंट्री कर सकते हैं। करोना काल में जिस तरह उन्होंने लोगों की मदद करें उससे भी उनके राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि सोनू सूद ने खुद उन सभी कयासों को खारिज करते हुए मना कर दिया है। केजरीवाल से उनकी मुलाकात के कुछ दिन बाद ही सोनू सूद पर आयकर की जांच शुरू हो गई थी।

सोनू सूद को लेकर अब भाजपा और आप आमने-सामने-

भले ही सोनू सूद ने साफ कर दिया है कि वह आम आदमी पार्टी में शामिल नहीं होंगे, लेकिन अरविंद केजरीवाल इनकम टैक्स के इस सर्वे के बीच सोनू सूद का साथ देने की बात कही है। केजरीवाल ट्वीट भी किया है "सच्चाई की राह पर लाखों मुश्किल है, लेकिन जीत हमेशा सच्चाई की होती है". सोनू जी के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं जिन्हें मुश्किल घड़ी में सोनू जी का साथ मिला था।

बता दे अगस्त में ही एक कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने सोनू सूद को अपनी सरकार की तरफ से स्कूल के बच्चों के लिए चलाए जा रहे मेंटरशिप-प्रोग्राम का ब्रांड अंबेसडर बनाया था। वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता आसिफ ने कहा है सोनू सूद पर हो रहे आयकर सर्वे का उनकी केजरीवाल से मुलाकात से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने यह भी बताया की एक सुराग के आधार पर यह एक सर्च अभियान है ना कि कोई रेड।

रेड को सर्वे का नाम दे रही है सरकार-

आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता अतिशी ने कहा है कि केंद्र सरकार सोनू सूद के घर हो रही इस रेड को सर्वे का नाम दे रही है और यह साफ संदेश भी दे रही है कि किसी भी व्यक्ति को नागरिकों को लेकर भले का काम नहीं करने दिया जाएगा।

कोरोना काल में सोनू सूद ने तमाम लोगों की खूब मदद की। ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराने के लिए, अस्पतालों में बेड दिलाने के लिए और दवाओं की जरूरतों को पूरा करने की कोशिशों तक का काम किया है। और अब कुछ लोगों की उन्होंने नौकरी तक लगवाई इन सबके चलते लोग सोनू सूद की खूब तारीफें कर रहे हैं लेकिन साथ ही कुछ लोग उनसे नाराजगी भी रखे हुए हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top