होम Independence day 2021: स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर पीएम मोदी का बड़ा ऐलान- अब सैनिक स्कूल में पढ़ सकेंगी देश की बेटियां

समाचारदेश

Independence day 2021: स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर पीएम मोदी का बड़ा ऐलान- अब सैनिक स्कूल में पढ़ सकेंगी देश की बेटियां

देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं एक खुशी देशवासियों से साझा कर रहा हूं। मुझे लाखों बेटियों के संदेश मिलते थे कि वो भी सैनिक स्कूल में पढ़ना चाहती हैं, उनके लिए भी सैनिक स्कूलों के दरवाजे खोले जाएं।

Independence day 2021: स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर पीएम मोदी का बड़ा ऐलान- अब सैनिक स्कूल में पढ़ सकेंगी देश की बेटियां

Independence day 2021: स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर पीएम मोदी का बड़ा ऐलान- अब सैनिक स्कूल में पढ़ सकेंगी 'देश की बेटियां'

नई दिल्ली: आज 75वें स्वतंत्रता दिवस के खास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से तिरंगा फहराया। इस दौरान उन्होंने देश के नाम अपने संबोधन में सरकार की अनेकों उपलब्धियों को गिनाया। साथ ही भारत के विकास में शिक्षा के योगदान को भी लोगों के बीच साझा किया। वहीं पीएम मोदी ने लालकिले से एक बड़ी घोषणा भी की, जिसके तहत अब देश की बेटियां सैनिक स्कूलों में शिक्षा हासिल कर सकेंगी। बता दें कि इसके लिए लंबे वक्त से मांग की जा रही थी। 

देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं एक खुशी देशवासियों से साझा कर रहा हूं। मुझे लाखों बेटियों के संदेश मिलते थे कि वो भी सैनिक स्कूल में पढ़ना चाहती हैं, उनके लिए भी सैनिक स्कूलों के दरवाजे खोले जाएं। दो-ढाई साल पहले मिजोरम के सैनिक स्कूल में पहली बार बेटियों को प्रवेश देने का प्रयोग किया गया था, जो सफल रहा। ऐसे में अब सरकार ने तय किया है कि देश के सभी सैनिक स्कूलों को देश की बेटियों के लिए भी खोल दिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि ये देश के लिए गौरव की बात है कि शिक्षा हो या खेल, बोर्ड्स के नतीजे हों या ओलपिंक के मेडल, हमारी बेटियां आज अभूतपूर्व प्रदर्शन कर रही हैं। आज भारत की बेटियां अपनी जगह लेने के लिए आतुर हैं। इस दिशा में केंद्र सरकार भी उनकी मदद कर रही है। साथ ही कई योजनाओं को बेटियों को लिए चलाया जा रहा। 

इसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में बहुत सी अच्छी बातें हैं। इसमें स्पोर्ट्स को एक्स्ट्रा करिकुलर (Extracurricular) की जगह मेनस्ट्रीम पढ़ाई का हिस्सा बनाया गया है। मौजूदा वक्त में जीवन को आगे बढ़ाने में जो भी प्रभावी माध्यम हैं, उनमें एक स्पोर्ट्स भी है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top