होम राजकोट टेस्ट - भारत-इंग्‍लैण्‍ड पहला मैच रहा ड्रॉ

खेल-संसार

राजकोट टेस्ट - भारत-इंग्‍लैण्‍ड पहला मैच रहा ड्रॉ

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज अंतिम दिन था। इंग्‍लैण्‍ड को हराने का विश्‍व नंबर 1 टीम भारत का सपना आज टूट गया। मैच का कुछ नतीजा नहींं निकला और यह ड्रॉ रहा। राजकोट के सौराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले मेंं भारत की स्थिति खराब हाे चुकी थी।

राजकोट टेस्ट - भारत-इंग्‍लैण्‍ड पहला मैच रहा ड्रॉ

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज अंतिम दिन था। इंग्‍लैण्‍ड को हराने का विश्‍व नंबर 1 टीम भारत का सपना आज टूट गया। मैच का कुछ नतीजा नहींं निकला और यह ड्रॉ रहा। राजकोट के सौराष्‍ट्र क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले मेंं भारत की स्थिति खराब हाे चुकी थी। 310 रनों के टार्गेट का पीक्षा करते हुए चायकाल के बाद भारत ने 3 विकेट पर 70 रन बना लिए थे। इसके बाद अजिंक्‍य रहाणे भी चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए। इसके बाद आर अश्विन भी 32 रन बनाकर आउट हो गए। ऋद्धिमन साहा भी 9 रन बनाकर चलते बने। अंंत में क्रीज पर रविंद्र जडेजा और विराट कोहली कमान संभाले हुए थे।

इंग्लैंड के पहली पारी के 537 रन के जवाब में भारत ने 488 रन बनाए। इंग्‍लैण्‍ड ने अपनी दूसरी पारी 3 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाकर घोषित कर दी। भारत को जीतने के लिए 310 रन चाहिए। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। इस तरह से मैच बेनतीजा रहा। दिन के पहले सेशन में इंग्‍लैण्‍ड को हसीब हमीद और जोए रूट के रूप में दो झटके लगे। कुक ने अपना 30वांं शतक भी पूरा किया।

इससे पहले चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अंग्रेजों ने भारत के खिलाफ दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 114 रन बना लिए हैं। इसी के साथ इंग्लैंड ने मेजबान टीम पर 163 रनों की बढ़त ले ली है। स्टम्प्स तक कप्तान एलिस्टर कुक (नाबाद 46) और पदार्पण मैच खेल रहे हसीब हमीद (नाबाद 62) क्रिज पर डटे हुए हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने जोए रूट (124) मोइन अली (117) और बेन स्टोक्स के शतकों की मदद से पहली पारी में 537 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था और फिर भारत को 488 रनों पर रोकते हुए पहली पारी के आधार पर 49 रनों की बढ़त ले ली थी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top