होम जानिए इस अनोखी जगह के बारे में, जहाँ कूदने से हिलती है धरती

समाचारअजब-गजब

जानिए इस अनोखी जगह के बारे में, जहाँ कूदने से हिलती है धरती

आइए आज हम आपको हमारे देश की एक ऐसी चमत्कारी जगह के बारे में बताने जा रहे है। जहाँ कूदने से हिलती है धरती। यह जगह छत्तीसगढ़ में है,

जानिए इस अनोखी जगह के बारे में, जहाँ  कूदने से हिलती है धरती

जानिए इस अनोखी जगह के बारे में, जहाँ  कूदने से हिलती है धरती 

आइए आज हम आपको हमारे देश की एक ऐसी चमत्कारी जगह के बारे में बताने जा रहे है। जहाँ कूदने से हिलती है धरती। यह जगह छत्तीसगढ़ में है, यहाँ छत्तीसगढ़ शासन की और से एक सूचना बोर्ड भी लगाया गया है। जिस पर लिखा है यहां एक एक अजूबा है, यहाँ की धरती हिलती है। आप भी बड़ी ही आसानी से कूदकर धरती को हिलाएं और जीवन का आनंद उठायें। छत्तीसगढ़ के मैनपाट की यह जमीन ऐसी क्यों है ? इसके बारे में वह के स्थानीय लोगों का और हमारे वैज्ञानिकों का अलग अलग राय हैं।

वहाँ के स्थानीय लोगों का ऐसा मानना है की एक समय यहाँ पर जलस्त्रोत रहा होगा। जो अब ऊपर से पूरी तरह सूख गया है मगर अंदर की जमीन पूरी तरह से दलदली है जिसके चलते कूदने से धरती हिलती है। वैज्ञानिको का ऐसा मानना है की इस जमीन के नीचे आन्तरिक दवाब एवं खाली स्थान में पानी भरा हुआ है। जिसके चलते यहाँ की जगह दलदली और स्पंजी है।


हालांकि कारण जो भी हो यह जगह सभी पर्यटकों के लिए किसी अजूबे से कम नहीं है। कई व्यक्ति वहा पर सिर्फ यही आनंद लेने आते है और मजे लेते हुए उछल उछल कर जमीन को हिलाने का बहुत आनंद उठाते हैं। यह खूबसूरत पर्यटन स्थल सभी लोगो को बहुत पसंद आता है। यहां की खूबसूरत वादियाँ और झरनो की वजह से यहाँ का मौसम ठंडा रहता है।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top