होम इंग्लैंड के फिलाफ मैच में आखिरी गेंद से पहले कोहली ने बुमराह को दिया मंत्र

खेल-संसार

इंग्लैंड के फिलाफ मैच में आखिरी गेंद से पहले कोहली ने बुमराह को दिया मंत्र

बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया

इंग्लैंड के फिलाफ मैच में आखिरी गेंद से पहले कोहली ने बुमराह को दिया मंत्र

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया की जीत के पीछे कप्तान विराट कोहली की वो सलाह है तो उन्होंने आखिरी गेंद से पहले गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दी। आखिरी गेंद पर इंग्लैंड को जीत के लिए छह रनों की जरूरत थी। बुमराह में बेशक टैलेंड है लेकिन वह युवा हैं और उनमें अनुभव की कमी है इसलिए उन्होंने आखिरी गेंद से पहले सलाह मांगी। कप्तान कोहली तभी बुमराह के पास पहुंचे और बताया कि कैसे वह आखिरी गेंद फेंकें।

मैच के बाद कोहली ने कहा बुमराह ने मुझसे सलाह मांगी कि क्या करना चाहिए मैंने कहा कि अपनी स्किल पर ध्यान दो। अगर आखिरी गेंद पर छक्का लग भी जाता है तो दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी। कल फिर तुम खेलोगे। बुमराह ने डॉट बॉल फेंक पर इंग्लैंड के खिलाड़ी रन बनाने का मौका भी नहीं दिया और इस तरह टीम इंडिया मैच जीत गई। बुमराह ने कोहली की सलाह की तारीफ की। उन्होंने कहा कैप्टन का कॉन्फिडेंस हमेशा मददगार होता है। उन्होंने मुझे आजादी दी कि मैं जैसे फेंकना चाहता हूं वैसे गेंद फेंकूं। इसलिए मैं अपनी ताकत और कॉन्फिडेंस को बरकरार रख पाया। बुमराह ने कहा मैंने पहली पारी से सीखने की कोशिश की और विकेट लेने का भी प्रयास किया। इस मैदान पर शॉर्ट बॉल ने काफी काम किया। बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में आशीष नेहरा ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए।
उन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ 2 रन देकर टीम को जीत दिलाने पर बुमराह की तारीफ की। उन्होंने कहा मैंन उसे बताया कि अगर 4 रन भी चले जाते हैं तो भी हम जीत जाएंगे। उसने फुल लेंग्थ फेंकने के बारे में पूछा लेकिन मैंने उसे आउटसाइड ऑफ पर यॉर्कर बॉल फेंकने के लिए कहा। अगर वह फुल टॉस भी फेंकता तो यह चौका होता छक्का नहीं। हम फिर भी जीत जाते।

विराट कोहली ने कहा कि टीम ने एकजुटता दिखाई और मजबूती से खेली। उन्होंने बुमराह और नेहरा की बॉलिंग की तारीफ करते हुए कहा कि पांच ओवरों में दोनों ने टीम को बेहद शानदार मोड़ पर पहुंचा दिया। उन्होंने मैच में 71 रन बनाने वाले के. एल. राहुल की भी तारीफ की। उन्होने कहा राहुल की ओर से यह बेहतरीन पारी थी। इस पिच पर रन बनाना आसान नहीं है। मेरे आउट होने पर राहुल को अहसास हो गया था कि अब टिक कर खेलना होगा। उसने अलग-अलग तरह के शॉट केले जो काबिल-ए-तारीफ है। हालांकि इंग्लैंड के कप्तान इऑन मॉर्गन ने अंपायर के गलत फैसले को हार का कारण बताया। अंपायर ने आखिरी ओवर में जो रूट को एलबीडब्ल्यू आउट दिया था। तब वह 38 रन बनाकर खेल रहे थे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top