होम Lucknow: पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, दुष्कर्म पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

राज्यउत्तर प्रदेश

Lucknow: पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, दुष्कर्म पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

मऊ के घोसी से बसपा के सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को आज शुक्रवार को लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया गया है।

Lucknow: पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, दुष्कर्म पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

Lucknow: पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, दुष्कर्म पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप 

Lucknow: मऊ के घोसी से बसपा के सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को आज शुक्रवार को लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ आपराधिक षडयंत्र व आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने सेवानिवृत आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को लखनऊ में उनके आवास से गिरफ्तार किया, उनको हजरतगंज कोतवाली में रखा गया है। अमित ठाकुर वहां पर हंगामा कर रहे हैं, उनकी पत्नी नूतन ठाकुर भी इस दौरान हजरतगंज कोतवाली पहुंची हैं। 

सर्वोच्च न्यायालय, नई दिल्ली के सामने पीड़िता और उसके सहयोगी व गवाह द्वारा आत्मदाह के प्रयास मामले में गठित संयुक्त जांच समिति ने अपनी अंतरिम जांच आख्या में आत्महत्या के लिए प्रेरित करने व अन्य आरोपों में सांसद अतुल राय और सेवानिवृत्त आइपीएस अमिताभ ठाकुर को प्रथम दृष्टया दोषी पाया है। जांच समिति ने इनके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर विवेचना करने की संस्तुति की है। इस संस्तुति को शासन ने स्वीकृत करते हुए लखनऊ कमिश्नरेट को आगे की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। इसके बाद अतुल राय और अमिताभ ठाकुर के विरुद्ध हजरतगंज कोतवाली लखनऊ में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। 

पीड़िता ने दिल्ली में आत्मदाह से पहले इस मामले में इंटरनेट मीडिया पर जारी बयान में पूर्व आईपीएस को माफिया मुख्तार अंसारी के इशारे पर बचाने का आरोप लगाते हुए मानसिक शोषण के साथ न्याय से वंचित करने का आरोप लगाया था। बसपा सांसद अतुल राय पर आरोप लगाने वाली पीड़िता के मामले में हुई एसआईटी जांच की रिपोर्ट के आधार पर पूर्व आईपीएस की गिरफ्तारी हुई है।

पीड़िता ने मुख्तार अंसारी की शह पर दुष्कर्म के आरोपी अतुल राय को बचाने के लिए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर के ऊपर आपराधिक षड्यंत्र रचने का आरोप था। जांच में यह सही पाए जाने पर हजरतगंज पुलिस ने शुक्रवार को पूर्व आईपीएस को उनके आवास से गिरफ्तार किया है। 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा करने के साथ ही बीते कई महीनों ने इंटरनेट मीडिया पर एक्टिव रिटायर आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने लम्बे समय से सरकार के खिलाफ इंटरनेट मीडिया पर बेहद मुखर भी हैं। बीते दिनों ठाकुर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर या फिर कही से भी विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top