होम भारतीय जवानों के नाम, SACHIN : A BILLION DREAMS

बॉलीवुड

भारतीय जवानों के नाम, SACHIN : A BILLION DREAMS

भारतीय जवानों के नाम, SACHIN : A BILLION DREAMS

भारतीय जवानों के नाम, SACHIN : A BILLION DREAMS

आमतौर पर जब भी भारत में कोई फिल्म रिलीज होती हैं तो उसकी स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों को शामिल किया जाता है। लेकिन क्रिकेट ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर ने लीक से हटकर कुछ नया करने का फैसला किया है। दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने जीवन पर बनी फिल्म ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ का प्रीमियर भारतीय सशस्त्र बलों के लिए आयोजित करने का निर्णय किया है। फिल्म की स्क्रीनिंग आज यानी शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित होगी।

तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘हम यहां फिल्म का प्रीमियर कर रहे हैं। हम भारतीय सशस्त्र बलों के लिए फिल्म की पहली विशेष स्क्रीनिंग करने जा रहे हैं। यह सब उन्हें ‘बड़ा धन्यवाद’ कहने का एक तरीका है, जो वे हमारे लिए करते हैं।’ जेम्स अस्र्किन द्वारा निर्देशित ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ मे तेंदुलकर के बचपन से लेकर क्रिकेट दिग्गज बनने तक की कहानी को दर्शाया गया है। यह फिल्म 26 मई को रिलीज होगी।

सचिन के जीवन पर बनी इस फिल्म को हाल ही में दो राज्यों की सरकार ने टैक्स फ्री करने की घोषण कर दी है। यह फिल्म केरल और छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री हुई है। इस संबंध में फैसला इन राज्यों की कैबिनेट ने सरकारी नीतियों के अनुरूप किया। इस सिलसिले में सचिन ने अपनी पत्नी अंजलि के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उसके बाद पीएम ने दोनों के साथ ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्हें फिल्म के लिए शुभकामनाएं दीं है ।

सचिन इन दिनों अपनी इस फिल्म का जमकर प्रमोशन कर रहे है। फिल्म को एआर रहमान ने म्यूजिक दिया है और इसे जेम्स अर्सकाइन ने डायरेक्ट किया है और फिल्म के प्रोड्यूसर हैं रवि भागचंडका। आपको बता दें कि फिल्म में सचिन के रियल में खेले गए मैच शामिल किए गए है और 10 हजार से भी ज्यादा घंटे की फुटेज से 2.5 घंटे की फिल्म बनाई गई है। इस फिल्म की एडिटिंग करने में पूरे तीन साल का वक्त लगा है। इसके साथ ही फिल्म के निर्देशक को सचिन से पहली बार मिलने के लिए 8 महीने की मशक्कत करनी पड़ी थी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top