होम UP में ठंड से अब तक 91 लोगों की मौत की खबर, बारिश की संभावना

देश

UP में ठंड से अब तक 91 लोगों की मौत की खबर, बारिश की संभावना

लखनऊ समेत पूरा उत्तर भारत घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में हैं और अगले 48 घंटों के दौरान यहां के तापमान में और गिरावट आ सकती है

UP में ठंड से अब तक 91 लोगों की मौत की खबर, बारिश की संभावना

लखनऊ समेत पूरा उत्तर भारत घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में हैं और अगले 48 घंटों के दौरान यहां के तापमान में और गिरावट आ सकती है, मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों के दौरान इन क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है, पहाड़ो पर बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड को और बढ़ा दिया है, ठंड की वजह से अब  तक UP में  91 लोगों की मौत हो चुकी है, आने वाले दिनो में  सर्दी के बढ़ने के आसार हैं। 

शीतलहर के कारण जन-जीवन अस्त-व्स्त हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर में बारिश और भारी बर्फबारी भी हो सकती है। हिमाचल के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी और कई जगहों पर तापमान शून्य से नीचे पहुंच चुका है, शिमला तथा मनाली में भी यही हाल है। राजस्थान के झुंझूनू से लेकर फतेहपुर शेखावटी और बीकानेर तक तापमान एक से 2 डिग्री पहुंच चुका है।

उत्तर भारत में शीतलहर के साथ कोहरे ने रेल यात्रियों को बेहाल कर रखा है, ज्यादातर ट्रेनें देर से चल रही हैं तो काफी ट्रेनों को रद्द भी कर दिया गया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top