होम उत्तर कोरिया की अमेरिका को धमकी, किया हमला तो भुगतना भी पड़ेगा

विदेश

उत्तर कोरिया की अमेरिका को धमकी, किया हमला तो भुगतना भी पड़ेगा

उत्तर कोरिया की अमेरिका को धमकी किया हमला तो भुगतना भी पड़ेगा

उत्तर कोरिया की अमेरिका को धमकी, किया हमला तो भुगतना भी पड़ेगा

एक दूसरे को एक के बाद एक धमकी भरी चुनोतिया दे रहे अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच युद्ध जैसे असार बनते दिखायी दे रहे है। जिसके चलते उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकी देते हुए चेताया कि अगर अबकी बार अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर हमला किया तो उसके परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। इसके लिए उत्तर कोरिया अपने सैनिको को युद्ध से निपटने के लिए विशेष ट्रेनिंग भी दे रहा है और उत्तर कोरिया ने दावा करते हुए कहा है कि वो हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

एक अंग्रेजी अखवार की खबर के मुताबिक उत्तर कोरिया अपने पडोसी मुल्क दक्षिण कोरिया में आये सैलानियों को अगवा कर सकता है और उनको बंधक बना सकता है ताकि अमेरिका से अगर युद्ध होता है तो वह इनका इस्तेमाल कर सके।

नॉर्थ कोरिया का कहना है कि अगर अमेरिका तथाकथित हर्मिट किंगडम पर हमला करता है तो घातक हथियारों से लैस एजेंट दक्षिण कोरियाई सीमा चौकी के पास से राजनयिक दस्ते पर्यटकों और विदेशी व्यापारियों को बंधक बना सकते हैं।

आपको बता दे कि उत्तर कोरिया अपनी परमाणु शक्ति को बढ़ाने का प्रयास कर रहा है जो दुनिया के अन्य देशो के लिए चिंता का विषय है। अमेरिका बार-बार उत्तर कोरिया को चेतावनी दे रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top