होम किसके कहने पर कटप्पा ने बाहुबली को मारा था

बॉलीवुड

किसके कहने पर कटप्पा ने बाहुबली को मारा था

बाहुबली द बिगिनिंग देखने के बाद सभी को यह बात परेशान किया था की आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ?

किसके कहने पर कटप्पा ने बाहुबली को मारा था

बाहुबली द बिगिनिंग देखने के बाद सभी को यह बात परेशान किया था की आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ? फिल्म के अंत में सभी को चौंकाते हुए कटप्पा ने बाहुबली को तलवार घोंप दी और वही पर फिल्म के पहले भाग को खत्म कर दिया। ऐसे मोड़ पर पहले भाग को छोड़ा गया कि लोग झटपटा गए जवाब जानने के लिए।

बाहुबली का दूसरा भाग रिलीज हो रहा है और उम्मीद है कि हर सवाल का जवाब मिल जाएगा। सर्वे के अनुसार 95 प्रतिशत लोग इस फिल्म को इस सवाल का जवाब जानने के लिए ही टिकट खरीदेंगे। संभव है कि कल जवाब आपको व्हाट्स एप्प या फेसबुक के जरिये बिना फिल्म देखे भी मिल जाए। वैसे रिलीज के पहले ही व्हाट्स एप्प पर ऐसे मैसेजेस की बाढ़ आ रही है जिसमें इस पहेली को हल कर बता दिया गया है कि बाहुबली को मारने के पीछे कटप्पा के पास कारण क्या था?

एक मैसेज जो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है वो है ये:   कटप्पा महिष्मति सिंहासन का गुलाम था और सिर्फ वही नहीं उनके पूर्वज जिन्होंने उस राज्य में जन्म लिया था और जो लेते वो भी सिंहासन के ग़ुलाम होंगे ये कटप्पा के पूर्वजो ने वचन दिया था। जब बाहुबली राजा बना तो उसके राज्य में ‘देवसेना’ नाम की रानी थी जिसे बाहुबली से प्रेम हुआ और बाहुबली भी उनसे प्रेम करने लगा। 


कहानी में ट्विस्ट ये है की भल्लालदेव भी देवसेना से प्रेम करने लगता है। राजमाता ने आदेश दिया की जो देवसेना से विवाह करेगा उसे राज्य से बाहर जाना पड़ेगा। बाहुबली इसके लिए तैयार हो जाता है और देवसेना से विवाह करके राज्य से दूर चला जाता है।   इधर बाहुबली के जाने के बाद कालकेय के पुत्र की वापसी होती है और महिष्मति राज्य में आक्रमण होता है। फलस्वरूप बाहुबली फिर आकर महिष्मति को बचाता है लेकिन भल्लालदेव को डर था कि राजमाता कहीं राज्य बाहुबली को वापस ना लौटा दें। इस डर से भल्लालदेव कटप्पा को आज्ञा देता है कि बाहुबली को मार दे।   चूँकि कटप्पा राज सिंहासन का गुलाम था और उस वक़्त राजा भल्लालदेव था इसलिए उसकी आज्ञा का पालन करते हुए कटप्पा ने बाहुबली को मार दिया।


वैसे भी आज पता ही चल जाएगा कि क्या कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा था।  

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top