होम अब लखनऊ-हरदोई हाईवे से गुजरने वालों को देना होगा टोल टैक्स, जानें ऐसा क्याें करने जा रही है सरकार

राज्यउत्तर प्रदेश

अब लखनऊ-हरदोई हाईवे से गुजरने वालों को देना होगा टोल टैक्स, जानें ऐसा क्याें करने जा रही है सरकार

अब लखनऊ-हरदोई हाईवे से गुजरने वालों को देना होगा टोल टैक्स, क्योंकि सरकार ने हरदोई रोड को चार लेन बनाने का काम तेज करने के निर्देश दे दिए हैं

अब लखनऊ-हरदोई हाईवे से गुजरने वालों को देना होगा टोल टैक्स, जानें ऐसा क्याें करने जा रही है सरकार

अब लखनऊ-हरदोई हाईवे से गुजरने वालों को देना होगा टोल टैक्स क्यों कि लखनऊ-हरदोई सीमा पर शहजनवा गांव के पास टोल प्लाजा बनाया जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन ने जमीन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। अब एनएचएआई को मुआवजा देकर बैनामा कराना होगा।

अब लखनऊ-हरदोई हाईवे से गुजरने वालों को देना होगा टोल टैक्स, हरदोई हाईवे को चार लेन बनाने की चल रही तैयारी-

सरकार ने हरदोई हाईवे को चार लेन बनाने का काम तेज करने के निर्देश दे दिए हैं। इसके अलावा लखनऊ-हरदोई रोड को चार लेन करने के लिए 17 गांव दायरे में आ रहे हैं। एडीएम भू अभ्याप्ति प्रथम राम अरज के अनुसार जिस एक गांव की जमीन ली गई है, उसका पूरा विवरण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को भेज दिया गया है। बाकी 16 गांवों की जमीनों के अधिग्रहण की कार्रवाई अभी रुकी है।

हरदोई रोड को 2018-19 मे राष्ट्रीय राजमार्ग कर दिया गया था घोषित-

एनएचएआई के मुताबिक जल्द ही दूसरे गांवों की जमीनें लेने के लिए जिला प्रशासन से कहा जाएगा। पहले टोल प्लाजा बनाया जाएगा। दरअसल लखनऊ-हरदोई रोड पहले पीडब्ल्यूडी बना रहा था। वित्तीय वर्ष 2018-19 फरवरी में इसे राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित कर दिया गया।

इसके बाद निर्माण की जिम्मेदारी एनएचएआई को दे दी गई। इसके पहले तक यह स्टेट हाईवे की श्रेणी में था। अब इसको नेशनल हाईवे 731 का दर्जा दिया जा चुका है। बता दें कि लखनऊ में संडीला बॉर्डर तक 10 पुल भी बनाए जाएंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top