होम हेयर ऑयल के भ्रामक विज्ञापन पर पतंजलि ग्रुप की खूब हो रही खिंचाई

हेयर ऑयल के भ्रामक विज्ञापन पर पतंजलि ग्रुप की खूब हो रही खिंचाई

विज्ञापनों की निगरानी करने वाली संस्था एएससीआई ने पतंजलि आयुर्वेद की उसके विभिन्न विज्ञापनों में झूठे और भ्रामक दावे करने के लिए खिंचाई की है। इनमें उसके कपडे धोने के पाउडर और बालों के तेल का विज्ञापन भी शामिल है।

हेयर ऑयल के भ्रामक विज्ञापन पर पतंजलि ग्रुप की खूब हो रही खिंचाई

नई दिल्ली। विज्ञापनों की निगरानी करने वाली संस्था एएससीआई ने पतंजलि आयुर्वेद की उसके विभिन्न विज्ञापनों में झूठे और भ्रामक दावे करने के लिए खिंचाई की है। इनमें उसके कपडे धोने के पाउडर और बालों के तेल का विज्ञापन भी शामिल है। 

भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) ने कहा कि योग गुरू रामदेव से जुडा समूह अपने विज्ञापनों में बाजार में मौजूद अन्य विज्ञापनों को अनुचित तरीके से नीचा दिखा रहा है। सीसीसी ने पतंजलि के केश कांति नेचुरल हेयर क्लींजर एंड ऑयल के विज्ञापन में कहा गया है कि मिनरल ऑयल प्राकृतिक रूप से कैंसरकारक होते हैं और इनके इस्तेमाल से कैंसर हो सकता है जो कि झूठा और भ्रामक दावा है। 

पतंजलि के कच्ची घानी सरसों तेल के विज्ञापन से जुडी शिकायतों पर भी परिषद ने इस विज्ञापन को अन्य कंपनियों के उत्पाद को नीचा दिखाने वाला पाया। इसके अलावा एएससीआई की ग्राहक शिकायत परिषद (सीसीसी) ने जॉनसन एंड जॉनसन, अमेजन, आईटीसी और अन्य कंपनियों के विज्ञापनों के खिलाफ शिकायतों को भी देखा। 

सीसीसी को मार्च में कुल 156 शिकायतें मिलीं जिसमें से 90 को उसने झूठा और भ्रामक करार दिया। इसमें शिक्षा क्षेत्र की 32 और स्वास्थ्य क्षेत्र की 30 और खान-पान क्षेत्र की 10 शिकायतें शामिल हैं। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top