होम PM मोदी गब्बर सिंह टैक्स (GST) ले आए, जिसने छोटे उद्योगपतियों को बर्बाद कर दिया- राहुल गाँधी

सियासत

PM मोदी "गब्बर सिंह टैक्स" (GST) ले आए, जिसने छोटे उद्योगपतियों को बर्बाद कर दिया- राहुल गाँधी

PM मोदी "गब्बर सिंह टैक्स" (GST) ले आए, जिसने छोटे उद्योगपतियों को बर्बाद कर दिया- राहुल गाँधी

PM मोदी गब्बर सिंह टैक्स (GST) ले आए, जिसने छोटे उद्योगपतियों को बर्बाद कर दिया-  राहुल गाँधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे का आज चौथा दिन है।आपको बता दें कि कर्नाटक में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। फिलहाल राज्‍य में कांग्रेस की ही सरकार है और पार्टी की पूरी कोशिश है कि यहां की सत्‍ता उनके हाथ से ना छिने। इसलिए राहुल गांधी भी कमर कस कर राजनीतिक मैदान में उतरे हैं।

इस दौरान मंगलवार को वो लिंगायत समुदाय के बीच जाएंगे और उन्हें लुभाने की पूरी कोशिश करेंगे। हालांकि लिंगायतों को बीजेपी का वोट बैंक माना जाता है। लिंगायतों के दम पर ही बीजेपी ने कई सालों से यहां के 6 जिलों पर कब्जा जमाया हुआ है। ऐसे में राहुल के लिए ये बड़ी चुनौती होगी कि वो कैसे लिंगायतों को अपनी तरफ खींचने की कोशिश करते हैं। बता दें कि लिंगायत समुदाय को कर्नाटक की ऊंची जातियों में गिना जाता है। यहां करीब 18 फीसदी लिंगायत समुदाय के लोग हैं। ऐसे में कांग्रेस के लिए ये अहम हो जाता है कि इस समुदाय को वो अपनी तरफ खींचने की कोशिश करे। हालांकि इस समुदाय पर बीजेपी की पकड़ बेहद मजबूत है। इस लिहाज से निश्चित तौर पर कांग्रेस के लिए लिंगायतों को लुभाना एक मुश्किल काम होगा।

कहा जा रहा है कि ये गुजरात की तरह कर्नाटक में भी "सॉफ्ट हिंदुत्‍व" की राजनीति कर रहे हैं। यहां भी वह मंदिर और मस्जिद दौरे के बहाने हिंदू-मुस्लिम दोनों को साधने में जुटे हुए हैं। सोमवार को भी अपने रायचूर और गुलबर्गा दौरे के दौरान मंदिर में पूजा भी की और दरगाह जाकर चादर भी चढ़ाई।

राहुल गांधी ने 10 फरवरी से अपने चुनावी दौरे की शुरुआत की थी। इस दौरान उन्होंने लोगों से कांग्रेस के हित में मतदान करने की अपील की। राहुल गांधी ने कहा कि सोनिया जी और आपके बीच पुराना रिश्ता है। कांग्रेस पार्टी आपकी पार्टी है। जब भी सोनिया जी को आपकी जरूरत हुई। आपने साथ दिया। एक बार फिर से आपके साथ की जरूरत है।

इसके अलावा उन्होंने राफेल डील को लेकर भी पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने दोस्त के लिए राफेल डील को बदला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पेरिस जाकर राफेल डील को बदलकर फ्रांस की कंपनी से राफेल खरीदने का सौदा किया।उन्होंने बेरोजगारी, नोटबंदी और जीएसटी को लेकर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने किसानों और आदिवासियों को कमजोर कर दिया। बढ़ती बेरोजगारी से युवा परेशान हैं, लेकिन पीएम मोदी केवल पुराने समय की बात करते हैं। वो हमें ये बताएं कि देश के युवाओं को रोजगार कैसे देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि  पीएम मोदी गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) ले आए, जिसने छोटे उद्योगपतियों को बर्बाद कर दिया। मोदी ने केवल एक अमित शाह के बेटे की कंपनी का फायदा किया है। उन्होंने 50 हजार की कंपनी को 80 करोड़ का बना दिया। स्टार्टअप के नाम पर उन्होंने अमित शाह के बेटे की कंपनी को अच्छा स्टार्टअप दे दिया है।इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि पीएम मोदी ने खुद सिद्धारमैया सरकार के कामों की तारीफ की है। सिद्धारमैया कर्नाटक के युवाओं को रोजगार देने में सबसे आगे रही है। गरीबों के लिए कैंटीन खोली, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में बढ़ोतरी की और किसानों का कर्ज माफ किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को सिद्धारमैया से सीखने की जरूरत है।

राहुल गांधी कहा है कि वह मंदिर और अन्‍य धार्मिक जगहों पर जाते रहेंगे। उन्‍होंने कहा, "मुझे मंदिर जाना अच्‍छा लगता है। मुझे जहां भी धार्मिक मिलती है, मैं वहां जाता हूं। मुझे अच्‍छा महसूस होता है और खुशी होती है।"

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top