होम राजनीति मेरे लिए नहीं है; कन्हैया

दिल्ली

राजनीति मेरे लिए नहीं है; कन्हैया

राजनीति मेरे लिए नहीं है; कन्हैया

राजनीति मेरे लिए नहीं है; कन्हैया

Photo

देशद्रोह के एक मामले में पिछले सप्ताह ही तिहाड़ जेल से जमानत पर छूट कर आए जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने आज संकेत दिया कि आगामी पश्चिम बंगाल एवं केरल विधानसभा चुनावों में उनके प्रचार करने की संभावना नहीं है।  कन्हैया ने कहा, ‘‘मैंने पहले ही कहा है कि मुख्यधारा की राजनीति मेरे लिए नहीं है। मैं एक छात्र हूं और अपनी पीएचडी पूरी करने के बाद एक शिक्षक बनना चाहता हूं। बहरहाल, आगे अपनी सक्रियता जारी रखूंगा।’’  

कन्हैया ने बताया, ‘‘मेरे दो मित्र अभी भी जेल में हैं, हमने रोहित वेमुला मामले से लेकर अब के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी विवाद सहित कई मुद्दे उठाए हैं। छात्रों के लिए अभी काफी कुछ किया जाना बाकी है और चुनाव प्रचार के लिए दौरा करने में अधिक समय की जरूरत होगी जो मेरे लिए मुमकिन नहीं है।’’जेएनयू में कन्हैया के प्रभावी भाषण के बाद माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने घोषणा की थी कि विधानसभा चुनावों में वह (कन्हैया) वाम दलों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। 

बहरहाल, उसे मिली जमानत और चुनाव प्रचार में कन्हैया को शामिल किए जाने से जुड़े अन्य मुद्दों के संदर्भ में बाद में उन्होंने कहा कि वह (कन्हैया) केरल एवं पश्चिम बंगाल का दौरा नहीं करेंगे।  29 वर्षीय शोध छात्र ने अपने बारे में दिए गए बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू पर भी हमला बोला। नायडू ने कहा था कि जेल से छूटने के बाद कन्हैया मुफ्त के प्रचार का लुत्फ उठा रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top