होम राजश्री प्रोडक्शन्स की फेवरिट मां का निधन : रीमा लागू

बॉलीवुड

राजश्री प्रोडक्शन्स की फेवरिट मां का निधन : रीमा लागू

राजश्री प्रोडक्शन्स की फेवरिट मां का निधन : रीमा लागू

राजश्री प्रोडक्शन्स की फेवरिट मां का निधन : रीमा लागू

गुरुवार की सुबह होते ही रीमा लागू के निधन की खबर पर शायद ही किसी को यकीन हुआ होगा। लेकिन आखिरकार यह खबर सही साबित हुई।

राजश्री प्रोडक्शन्स की फेवरिट मां, रीमा लागू का 58 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रीमा लागू मैंने प्यार किया, हम साथ साथ हैं में सलमान खान की मां के रोल में सबकी चहेती बन गईं थीं , वहीं हम आपके हैं कौन में उन्होंने माधुरी दीक्षित की मां का किरदार निभाया था। टीवी पर भी रीमा लागू तू तू मैं मैं के साथ सबकी फेवरिट सास बन गई थीं। फिलहाल वो स्टार प्लस के सीरियल नामकरण में रोज़ दिखाई दे रही थीं। अचानक उनकी मौत की खबर से फिल्म जगत सदमे में है।

रीमा लागू की मां मराठी थियेटर की मशहूर आर्टिस्ट थीं इसलिए अभिनय की दुनिया से उनकी मुलाकात शुरू में ही हो चुकी थी। बॉलीवुड में उनका सितारा, फिल्म कयामत से कयामत तक में जुही चावला की मां के किरदार में चमका। इसके बाद, रीमा लागू, 90 के दशक की फेवरिट मां बन गईं। उनकी मासूम सी आवाज़, भोलापन लिए चेहरा उन्हें इस ढांचे में बेहतरीन तरीके से फिट कर गया। ये सफर शानदार बना सलमान खान के साथ मैंने प्यार किया में। इसके बाद, रीमा लागू सलमान खान की ऑन स्क्रीन मां के रूप में ही जम गईं। कई फिल्मों में वो सलमान खान की मां रूप में दिखाई दीं लेकिन उनका शानदार अभिनय केवल यहीं तक सीमित नहीं था । एक तरफ जहां उन्होंने दमदार किरदार किए वहीं टीवी से भी उनका रिश्ता जुड़ा रहा। अगर वो फिल्मों की बेस्ट मां बनीं तो टीवी की बेस्ट सास भी।

रीमा लागू लगातार सलमान खान के साथ कई फिल्मों में दिखाई दीं। इनमें से ज़्यादातर फिल्मों में वो सलमान खान की मां की भूमिका में थीं। इनमें साजन, हम आपके हैं कौन प्रमुख हैं।

रीमा लागू उम्र में सलमान खान से ज़्यादा बड़ी नहीं थी लेकिन उनका मासूम सा चेहरा और भोली आवाज़ उन्हें इस किरदार में ले आया। फिल्म में रीमा लागू ने माधुरी दीक्षित और रेणुका शहाणे की मां का किरदार निभाया था और इसके बाद वो राजश्री प्रोडक्शन्स की फेवरिट हो गईं । मैं प्रेम की दीवानी हूं तक वो फिल्म में मां के किरदार में दिखीं। फिल्म की पूरी कहानी ही सलमान खान, रीमा लागू औऱ तीन भाईयों के इर्द गिर्द बुन दी गई थी। फिल्म में उनका ग्रे शेड भी दिखाई दिया । वास्तव में संजय दत्त के बराबर अगर किसी को तवज्जो मिली तो वो था रीमा लागू के मां का किरदार। जहां वो अपने ही बेटे को इच्छा मृत्यु दे देती हैं।

सुप्रिया पिलगांवकर के साथ तू तू मैं मैं कर रीमा टीवी की बेस्ट सास बनकर भी उबरीं । इसके पिछ्ले फिल्म कुछ कुछ होता है में काजोल की मां के छोटे से किरदार में भी रीमा लागू अपनी छाप छोड़ गई थीं।

कल हो ना हो में शाहरूख खान की मां के किरदार में रीमा लागू ने दर्शकों को खूब रूलाया ।

जिस देश में गंगा रहता है में वो गोविंदा की यशोदा मां के रूप में दिखी थीं औऱ उनके इस किरदार को काफी पसंद भी किया गया था।

फिलहाल रीमा लागू स्टार प्लस पर नामकरण सीरियल में दिखाई दे रही थीं। उनकी अचानक मृत्यु से सब स्तब्ध हैं ।

राकेश बेदी श्रीमान श्नीमती टीवी शो में रीमा लागू के साथ स्क्रीन शेयर करने वाले राकेश बेदी ने ट्विट करके कहा कि मैं अपनी सबसे प्यारी श्रीमान श्रीमती के इस तरह चले जाने से बेहद दुखी हूं।
जूही चावला जूही ने कहा कि रीमा के साथ मैं कयामत से कयामत तक के अलावा कई फिल्मों में काम कर चुकी हूं। मुझे राजश्री की फिल्मों में उनका काम पसंद है। वह एक आदर्श मां हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री उनकी कमी महसूस करेगी।

प्रियंका ने अपने ट्विटर एकाउंंट पर लिखा है कि आप हमेशा से ही मेरी सबसे पसंदीदा आॅन स्क्रीन मां रही हैं। आपको हम बहुत याद करेंगे।

अनुष्का ने लिखा है कि रीमा जी के ऐसे जाने से मैं बहुद दुखी हूं। उनका जाना हमारे इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा नुकसान है।

आलोक नाथ ने कहा कि मैं सोच भी नहीं सकता की रीमा लागू नहीं रहीं

अक्षय कुमार ने लिखा है कि रीमा लागू के जाने से दुखी हूं। मुझे उनके साथ स्कीन शेयर करने का मौका मिला था।एक बेहतरीन एक्ट्रेस और अच्छी इंसान।

फराह खान ने लिखा है कि उनके निधन की खबर से हैरान हूं। मैंने उनके साथ कई फिल्मों के सागं पर काम किया है।


इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय मां रीमा लागू के निधन की खबर ने उनके आॅन स्क्रीन बेटे विराफ पटेल सदमे में हैं। उन्होंने कहा है कि मेरी उनसे एक बार लड़ाई भी हुई थी। लेकिन फिर उन्होंने ही कहा था कि हमें एक नई शुरुआत करनी चाहिए। आपको बता दे कि रीमा लागू इन दिनों टीवी शो नामकरण की शूटिंग में बिजी थी। यहां तक कि वह बुधवार शाम को 7 बजे तक शूटिंग कर रही थी। इस शो में लीप से पहले विराफ ने उनके आॅन स्क्रीन बेटे की भूमिका निभाई थी। उनके निधन की खबर के बाद इस शो की गुरुवार की शूटिंग को रद्द कर दिया गया है।




नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top