होम वर्षो से चली आ रही जिले की गंगा यमुनी तहजीब को बचा के रखेगे, ये संकल्प लें

कॉलमनिस्ट

वर्षो से चली आ रही जिले की गंगा यमुनी तहजीब को बचा के रखेगे, ये संकल्प लें

सभी मुस्लिम समाज के लोगो से एक अपील है कि...

वर्षो से चली आ रही जिले की गंगा यमुनी तहजीब को बचा के रखेगे, ये संकल्प लें

सभी मुस्लिम समाज के लोगो से एक अपील है कि आने वाली हिन्दू भाइयों के होली के त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके संम्पन्न होने में सहायता करें। होली के दिन जुमा की नमाज अपने नजदीकी मस्जिद में अदा कर ले कही दूर आने जाने पर हिन्दू भाईओ को होली खेलने में असुविधा ना हो। 
आप नमाज के लिए उस रास्ते व स्थान पर कदापि न जाये जहाँ हिन्दू भाई होली खेल रहे हो। अगर आपको होली से कोई भेदभाव नही है तो जा सकते है।

हम अपने कर्तव्यों के निर्वहन हेतु  लोगो को प्रेरित करें, क्योंकि अराजकतत्वों द्वारा आपसी भाईचारा सदभाव को बिगाड़ने का प्रयास हो सकता हैं। गलती से किसी के द्वारा रंग पड़ भी जाता है तो आप मुस्कुरा कर एहतियात बरते और बिना कुछ कहे आगे बढ़े। जिससे वाद-विवाद की स्थिति ना उत्पन्न हो शहर और गांव का माहौल खराब हो।

हमारे हिन्दू भाइयो को भी सुझाव रंग का प्रयोग ऐसा करे कि  जो हानिकारक ना हो नशीले पदार्थों का सेवन करके होली न खेलने का संकल्प लें क्योंकि नशे की हालत में होली खेलने से अक्सर आपस मे ही मारपीट गाली-गलौज तथा बड़ी घटनाएं हों जाती हैं। हमको प्रेम स्नेह से एक दूसरे के गले मिलकर रंग गुलाल लगाए जिससे शांति पूर्ण ढंग से होली का उत्सव मनाया जा सके।

होली की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं..!

अनवार अहमद, बलरामपुर। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top