होम मोदी जी जहाँ भी जाते है अपना प्रभाव बनाते है : शशि थरूर

देश

मोदी जी जहाँ भी जाते है अपना प्रभाव बनाते है : शशि थरूर

मोदी जी जहाँ भी जाते है अपना प्रभाव बनाते है : शशि थरूर

मोदी जी जहाँ भी जाते है अपना प्रभाव बनाते है : शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक इंटरव्यू के दौरन केंद्र सरकार की विदेश नीति की तारीफ की है। सर्जिकल स्ट्राइक और डोकलाम जैसे विवादित विषयों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति की सराहना भी की। परन्तु इस दौरान थरूर ने सरकार की विदेश नीति की खामियां भी बताई। उन्होंने कहा कि इस सरकार में विदेश नीति को लेकर गतिशीलता आई है लेकिन पड़ोसी देश को लेकर रणनीति में स्थिरता नहीं है। इस दौरान थरूर ने दोनों पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और चीन का जिक्र किया और डोकलाम मामले की ओर भी इशारा किया।

 थरूर ने कहा कि सरकार की ओर से पीआर और मार्केटिंग में विदेश नीति की कमी के चलते भारत की मौजूदा स्थिति को लेकर अच्छे संकेत नहीं दे रहे हैं। दूसरी ओर केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर टिप्पणी करते हुए थरूर ने कहा कि इस सरकार की विदेश नीति में उर्जा और गतिशीलता है। पीएम मोदी लगातार यात्रा करते हैं वो भी अच्छा है। जहां जाते हैं, वहां प्रभाव बनाते हैं। यह सकारात्मक है। थरूर ने डोकलाम मामले पर कहा कि यह भारत की जीत है कि चीन को 2,000 मीटर दूर जाना पड़ा। थरूर ने जम्मू और कश्मीर स्थित उड़ी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक आतंकवाद पर बड़ी जीत है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top