होम सुरेश रैना ने बनाया रिकॉर्ड : IPL

खेल-संसार

सुरेश रैना ने बनाया रिकॉर्ड : IPL

सुरेश रैना ने बनाया रिकॉर्ड : IPL

सुरेश रैना ने बनाया रिकॉर्ड : IPL

मोहाली : आईपीएल दंगल में आज 190 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी गुजरात ने 19.4 ओवर में यह मैच जीतकर गुजरात लायंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हरा दिया। गुजरात के जीत के नायक सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ है । ओपनिंग करने आए स्मिथ ने 74 रन की शानदार पारी खेल मैच को गुजरात के खाते में डाल दिया। इससे पहले टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 185 रन बनाए। पंजाब की तरफ से हाशिम अमला ने शानदार शतकीय पारी खेल टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में भूमिका निभाई। पंजाब की तरफ से शॉन मार्श(54) ने अर्द्धशतक बनाया। लेकिन गुजरात के बल्लेबाजों के आगे इन दोनों की पारियां बेकार गई।

गुजरात की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करने उतरे ड्वेन स्मिथ ने 74 रन की शानदार पारी खेल गुजरात के जीत की नींव रखी। साथ ही स्मिथ ने इशान किशन के पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी भी की। ड्वेन स्मिथ ने 39 गेंद में कुल 74 रन बनाए। इस पारी में स्मिथ ने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। स्मिथ को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। ड्वेन स्मिथ के अलावा गुजरात की तरफ से इशान किशन(29) सुरेश रैना(39) दिनेश कार्तिक(35) एरोन फिंच(2) और रविंद्र जडेजा ने 7 रन बनाए।

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से ओपनिंग करने आए हाशिम अमला ने आज सिर्फ 59 गेंदो में शतक जड़ पंजाब को 189 रन के स्कोर तक पहुंचाया।इसके अलावा इस शतकीय पारी के दौरान अमला ने शान मार्श के साथ 125 रन की साझेदारी भी की। अमला ने इस पारी में पंजाब के किसी भी गेंदबाज को अपने उपर हावी नहीं होने दिया और मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। अमला ने कुल 8 चौके और 5 छक्के लगाए। इस आईपीएल सीजन का यह दूसरा शतक था। अमला जरूर अफसोस कर रहे होंगे की उनकी यह पारी टीम के काम नहीं आई और पंजाब यह मैच हार गई।

इस मैच में पंजाब के गेंदबाज अक्षर पटेल ने एक अनोखा रिकार्ड भी बनाया। अक्षर पटल ने अब तक आईपीएल के दसों सीजन में मिला कर 1195 गेंद फेंकी है और खात बात यह है कि इसमें एक भी नो बॉल भी नहीं है। यह अपने आप में एक अनोखा रिकार्ड है और फिलहाल दुनिया को कोई भी गेंदबाज इस रिकार्ड के आस-पास दिखाई नहीं दे रहा है। अक्षर पटेल के साथ-साथ सुरेश रैना ने भी इस मैच में एक रिकार्ड बनाया।

गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने इस मैच में 39 रन की पारी खेलने के साथ आईपीएल में 4500 रन बनाए। आईपीएल में 4500 रन बनाने वाले सुरेश रैना पहले बल्लेबाज हैं। आईपीएल में फिलहाल इस रिकार्ड को तोड़ता हुआ दुनिया को कोई बल्लेबाज नहीं दिख रहा है। आपको बता दें कि आईपीएल में 4000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी सुरेश रैनी ही थी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top