होम भारतीय टीम ने बांग्लादेश की दूसरी पारी 250 के स्कोर पर समेट दर्ज की जीत

खेल-संसार

भारतीय टीम ने बांग्लादेश की दूसरी पारी 250 के स्कोर पर समेट दर्ज की जीत

भारतीय टीम ने बांग्लादेश की दूसरी पारी 250 के स्कोर पर समेट दर्ज की जीत

भारतीय टीम ने बांग्लादेश की दूसरी पारी 250 के स्कोर पर समेट दर्ज की जीत

हैदराबाद. भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 250 के स्कोर पर समेट कर अपनी जीत दर्ज की इस मैच में बांग्लादेश को भारत ने 208 रनों से हराया। भारतीय टीम ने मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को बांग्लादेश की दूसरी पारी 250 के स्कोर पर समेट दी।ये केवल एक जीत नहीं बल्कि रिकार्डों का मेला है जी हां इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने रिकॉर्डों की छड़ी लगा दी है।

बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करते ही विराट कोहली कप्तान के रूप मे 15 वां टेस्ट जीत मो. अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ दिया। अजहर की कप्तानी में भारत ने 14 टेस्ट मैच जीते थे। जिससे कप्तान के तौर पर सर्वाधिक जीत हासिल करने वालों की सूची में विराट तीसरे स्थान पर आ गएउनसे ऊपर सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी (27 जीत) और सौरव गांगुली (21 जीत) रह गए हैं।

इस मैच में कप्तान कोहली ने दोहरा शतक जड़ा वो पिछली चार टेस्ट सीरीज से दोहरा शतक बना रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज न्यूजीलैंड इंग्लैंड के बाद अब बांग्लादेश के गेंदबाजों को इसका स्वाद चखाया है। वह हैदराबाद में 204 रनों की पारी के साथ लगातार चार सीरीजों में 4 दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन और भारत के राहुल द्रविड़ ने लगातार 3 सीरीज में 3 दोहरे शतक जड़े थे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top