होम ब्लैक मनी पर PM का एक और अटैक - जाने कैसे लगेगी चोट

देश

ब्लैक मनी पर PM का एक और अटैक - जाने कैसे लगेगी चोट

कागजी कंपनियों पर नकेल कसेगी मोदी सरकार

ब्लैक मनी पर PM का एक और अटैक - जाने कैसे लगेगी चोट

नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद PM मोदी एक्शन पर एक्शन के मूड में नजर आये हैं। कालाधन को पूरी तरह खत्म करने के लिए PM मोदी एक के बाद एक एक्शन प्लान ला रहे हैं। ताजा एक्शन ऐसा कागजी कंपनियों के खिलाफ किया गया है जो मनी लॉन्डिंग का बड़ा जरिया बनती है। दरअसल PMO ने केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक पर मनी लॉन्डिंग पर नकेल कसने के लिए बड़ा कदम उठाने की योजना बनाई है। केंद्र सरकार ने कागजी कंपनियों के खिलाफ टास्ट फोर्स बनाने का ऐलान किया है। PMO ने इस बैठक में शेल कंपनियों को खत्म करने के लिए रेवेन्यू सेक्रेटरी की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का गठन करने का ऐलान किया है। ये टास्क फोर्स कागजी कंपनियों के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई पर नजर रखेगी।

बता दें कि ब्लैकमनी को सफेद करने में ये कागजी कंपनियां सबसे बड़ा रोल अदा करती है। ये कंपनियां केवल कागज पर मौजूद होती है जो किसी तरह से कोई काम नहीं करती हैं और इनका वजूद केवल कागजों पर ही होता है। ऐसी कंपनियों का काम सिर्फ मनी लॉन्ड्रिंग करना होता है। भारत में 15 लाख कंपनियां पंजीकृत है और इनमें से महज 6 लाख कंपनियां ही रिटर्न फाइल करती हैं। यानी बाकी की कंपनियां सिर्फ कागजी है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top