होम जिस घर में होता है यह पेड़ वहां अकाल मृत्यु और चिंताएं प्रवेश नहीं कर पाती

धर्म-अध्यात्म

जिस घर में होता है यह पेड़ वहां अकाल मृत्यु और चिंताएं प्रवेश नहीं कर पाती

अशोक का पेड़ बहुत पवित्र व लाभकारी होता है। मान्यता है कि अशोक का वृक्ष जिस स्थान पर उगता है वहां दुख अौर अशान्ति का नाश हो जाता है। इस पेड़ में औषधीय गुणों के साथ-साथ ज्योतिषय गुण भी होते हैं। मांगलिक एवं धार्मिक कार्यों में अशोक के पत्तों का प्रयोग किया जाता है।

जिस घर में होता है यह पेड़ वहां अकाल मृत्यु और चिंताएं प्रवेश नहीं कर पाती

अशोक का पेड़ बहुत पवित्र व लाभकारी होता है। मान्यता है कि अशोक का वृक्ष जिस स्थान पर उगता है वहां दुख अौर अशान्ति का नाश हो जाता है। इस पेड़ में औषधीय गुणों के साथ-साथ ज्योतिषय गुण भी होते हैं। मांगलिक एवं धार्मिक कार्यों में अशोक के पत्तों का प्रयोग किया जाता है। वास्तुनुसार अशोक का वृक्ष घर में लगाना अत्यंत लाभकारी है। 

- सुख, शांति एवं समृद्धि बनी रहती है एवं अकाल मृत्यु का भय नहीं रहता। 

-  स्त्रियों की शारीरिक व मानसिक ऊर्जा में वृद्धि होती है। 

- प्रतिदिन इस पेड़ पर जल अर्पित करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं अौर दांपत्य जीवन सुखी रहता है।

- अशोक का वृक्ष उत्तर दिशा में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

- प्रत्येक शुक्रवार को अशोक के पेड़ पर घी अौर कपूर मिलाकर दीपक प्रज्वलित करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती।

- जो लोग प्रतिदिन अशोक के पेड़ पर जल अर्पित करते हैं उन पर दैविय कृपा बनी रहती है। उन्हें बीमारी, दुख, अशान्ति जैसी चिंताएं छू भी नहीं पाती।

- शुभ मुहूर्त में अशोक के पेड़ की जड़ निकालकर उसे स्वस्थ जल या गंगा जल से शुद्ध करने के पश्चात पूजा घर में रखने से घर के वास्तुदोष कम होते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top