होम पहली बार शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पहले जान ले ये बातें

रिलेशनशिप

पहली बार शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पहले जान ले ये बातें

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि जब वो पहली बार किसी महिला के साथ शारीरिक सम्‍बंध बनाने वाले होते हैं तो उन्‍हें महिला से ज्‍यादा नर्वस महसूस होता है। यह दोनों के लिए स्‍पेशल पल होते हैं जिन्‍हें वह खास बना देना चाहता है और इस कारण उसे डर लगा रहता है कि कहीं कोई कमी..

पहली बार शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पहले जान ले ये बातें

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि जब वो पहली बार किसी महिला के साथ शारीरिक सम्‍बंध बनाने वाले होते हैं तो उन्‍हें महिला से ज्‍यादा नर्वस महसूस होता है। यह दोनों के लिए स्‍पेशल पल होते हैं जिन्‍हें वह खास बना देना चाहता है और इस कारण उसे डर लगा रहता है कि कहीं कोई कमी न रह जाएं।

अगर आपके साथ भी कुछ-कुछ ऐसा ही है तो आपके लिए बोल्‍डस्‍काई का यह आर्टिकल थोड़ा फायदेमंद साबित हो सकता है। जोड़ों को सेक्‍स करने से पहले कुछ बातों को अवश्‍य ध्‍यान रखना चाहिए और इस विषय पर जानकारी रखनी चाहिए।
सुरक्षा का पूरा ध्‍यान रखना चाहिए और दोनों ही आपसी सहमति होनी चाहिए। इसके अलावा निम्‍नलिखित बातों को भी ध्‍यान में रखना चाहिए:

1. शरीर के बालों को हटा लें:
सेक्‍स से पहले जननांग और बगल आदि के बाल हटा लें या उन्‍हें ट्रिम कर लें। इससे उनसे पसीने की बदबू नहीं आएगी और आपको सम्‍बंध बनाने में अजीब सा भी नहीं लगेगा।

2. उसकी सहमति भी हो:
पार्टनर की बराबर सहमति और पूरा मन होने पर ही सेक्‍स करें। अगर ऐसा नहीं है तो उसे मानसिक रूप से तैयार करें और उसके बाद ही सम्‍बंध बनाएं।

3. बहुत ज्‍यादा या बहुत कम की उम्‍मीद न करें:
अगर आपने बहुत ज्‍यादा उम्‍मीद की और उतना कुछ नहीं हुआ तो आपको बहुत बुरा लगेगा और आप मायूस हो जाएंगे। इसी तरह बहुत कम की उम्‍मीद भी न करें वरना आप सही तरीके से परफॉर्म नहीं कर पाएंगे। दोनों ही तरीके से आपका मजा किरकिरा हो जाएगा इसलिए सामान्‍य रहें।

4. सुरक्षा बरतें:
पहली बार सम्‍बंध बनाते समय कंडोम का इस्‍तेमाल अवश्‍य करें। इससे कोई गलती होने पर आपको भय नहीं रहेगा। साथ ही यौन संक्रमण भी नहीं होगा।

5. उसकी प्रतिक्रिया देखें:
जब आप पहली बार एक दूसरे के शरीर से जुड़ते हैं तो ख्‍याल भी रखें। अपनी ही भावनाओं का ध्‍यान न रखें बल्कि दूसरे की प्रतिक्रिया को भी देंखे। ताकि आपको बराबर सुखद एहसास हो।

6. रिश्‍ते में पारदर्शिता:
सम्‍बंधों को बनाने के लिए रिश्‍ते को गलत नाम न दें और न ही पार्टनर को गुमराह करें। उसे झूठे वादे न दें जो भी हो सच बताएं। शादी का झांसा देकर सम्‍बंध न बनाएं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top