होम 322 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी यह कार

तकनीकी

322 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी यह कार

322 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी यह कार

322 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी यह कार

Photo

 देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई जगुआर लैंड रोवर इस साल मार्च में जेनेवा मोटर शो में अपनी 200 मील (लगभग 322 किलोमीटर) प्रति घंटे की रफ्तार वाली बहुप्रतिक्षित ‘सुपरकार’ जगुआर F-Type SVR पेश करेगी।

कंपनी ने आज एक बयान में बताया कि इसे जेनेवा मोटर शो में पेश करने के बाद इस साल गर्मियों से यह बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। उसने कहा ‘‘200 मील प्रति घंटा की रफ्तार हासिल करने में सक्षम नई F-Type SVR जगुआर की पहली एसवीआर है और इस दो सीटर एल्युमीनियम स्पोर्ट्स कार को डेली यूज के लिए बनाया गया है। ’’ बयान में इसे ‘‘ज्यादा हल्का, ज्यादा तेज और ज्यादा शक्तिशाली’’ बताया गया है। कंपनी के मुताबिक इसमें जगुआर की आरमदेह और दुहरी उपयोगिता वाली खूबियाँ तो हैं ही, यह प्रदर्शन को नई ऊंचाई पर ले जाती है।  

जगुआर लैंड रोवर के विशिष्ट परिचालन के प्रबंध निदेशक जॉन एडवड्र्स ने कहा ‘‘नई F-Type SVR विशेष वाहन परिचालन द्वारा बनायी जाने वाली जगुआर की पहली सीरीज है और इसमें हमारे इंजीनियरिंग और डिजाइनिंग के अनुभव का लाभ मिला है। इसका परिणाम 200 मील प्रति घंटे के रूप में सामने है। यह सभी मौसम के लिए उपयुक्त सुपरकार है जिसे आप हर दिन चला सकते हैं। हमने एक परिवर्तनीय संस्करण भी बनाया है ताकि उत्साही ग्राहक टाइटेनियम इग्जॉस्ट सिस्टम की आवाज का आनंद भी उठा सकें।’’ 

कंपनी ने अभी इसकी कीमत या अन्य विवरणों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि 17 फरवरी को वह SVR की ज्यादा जानकारी और तस्वीरें साझा करेगी। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top