होम इस खिलाड़ी पर हो सकती है करोड़ों की बरसात : IPL

खेल-संसार

इस खिलाड़ी पर हो सकती है करोड़ों की बरसात : IPL

इस खिलाड़ी पर हो सकती है करोड़ों की बरसात : IPL

इस खिलाड़ी पर हो सकती है करोड़ों की बरसात :  IPL

नई दिल्ली : अगले साल होने वाली आईपीएल-11 की नीलामी बेहद अहम नीलामी होगीक्योकि करोड़ों रुपए लुटाए जाएंगे और सभी खिलाड़ी इसका फायदा उठाना चाहेंगे। इन्हीं में एक खिलाड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स से भी होगा जो इस नीलामी में सबको चौंका सकता है। जी हाँ हम यहां बात कर रहे हैं इन दिनों कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से धूम मचने वाले ऑस्ट्रेलिया के 27 वर्षीय खिलाड़ी क्रिस लिन की। मंगलवार रात इस ओपनर ने फिर अपना करिश्मा दिखाया और 52 गेदों पर 84 रन लिये। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 छक्के और 8 चौके जड़े। उनकी टीम तो ये मैच हार गई लेकिन क्रिस लिन ने एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। अगली नीलामी में उन पर टीमें करोड़ों लुटाकर खरीदने का प्रयास करेंगी क्योंकि आईपीएल के मौजूदा सीजन में जब से वो मैदान पर उतरे हैं थमने का नहीं ले रहे हैं। कोलकाता ने इस खिलाड़ी को चार मैच पहले मौका देना शुरू किया और पहले ही मैच वो मैन ऑफ द मैच बन गए। पिछले चार मैचों में ही उन्होंने खुद को साबित कर दिया।

ये हैं उनके चार मैचों के आंकड़े

पहला मैच- कोलकाता बनाम गुजरात- 41 गेंदों पर नाबाद 93 रन (6 चौके 8 छक्के)

दूसरा मैच- मुंबई बनाम कोलकाता- 24 गेंदों पर 32 रन (3 चौके 1 छक्का)

तीसरा मैच- कोलकाता बनाम बैंगलोर- 22 गेंदों पर 50 रन (5 चौके 4 छक्के)

चौथा मैच- पंजबा बनाम कोलकाता- 52 गेंदों पर 84 रन (8 चौके 3 छक्के)

क्रिस लिन पहली बार 19 की उम्र में चर्चा में आए थे जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की चर्चित शेफील्ड शील्ड चैंपियनशिप के दूसरे ही मैच में जोरदार शतक लिये थे। इसके बाद से उनकी धुआंधार पारियों की हर जगह चर्चा होती रही और 2014 में उन्हें पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम में जगह हासिल हुई जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनको शामिल किया गया।

हालांकि वो पांच टी20 मैचों के बाद ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम से बाहर हो गए। कुछ समय तक उन्होंने अपने खेल पर ध्यान दिया और फिर पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में ऐसा जोरदार प्रदर्शन किया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उन्हें वनडे टीम में जगह दे दी।

आईपीएल के इस लीग से 2012 में डेक्कन चार्जर्स टीम से जुड़े। उस सीजन में एक मैच खेला और 2013 में हैदराबाद की टीम में शामिल होने के बावजूद पूरा सीजन बैठे ही रह गए। फिर 2014 में उन्हें कोलकाता की टीम ने खरीदा और सिर्फ दो मैच खेलने का मौका दिया। फिर 2015 में भी वो कुछ खास नहीं कर पाए और 2016 में भी उनको दो ही मैच खेलने को मिले जिसमें उन्होंने कुल 25 रन बनाए लेकिन इस बार उन्होंने चार मैचों में ही अपनी कहानी लिख दी है।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top