होम नारद मंथन ने प्रकाशित किया UP Assembly Election 2017 का Exit Poll

नारद मंथन ने प्रकाशित किया UP Assembly Election 2017 का Exit Poll

उत्तर प्रदेश Assembly Election 2017 का Exit Poll

नारद मंथन ने प्रकाशित किया UP Assembly Election 2017 का Exit Poll

देश में 5 महत्वपूर्ण राज्यों की विधानसभा में चुनावों के लिए प्रक्रिया अपनी चरम पर है। चुनाव से पहले ही सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं और साथ ही गठबंधनों से बने नए समीकरणों पर जीत हार तय होने की बात सामने आ रही हैं। इन 5 राज्यों में सबसे ज्यादा अगर नजर है तो वह है उत्तर प्रदेश के चुनावों पर क्योंकि देश में यह राज्य सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला राज्य है और वोटरों की संख्या भी इस राज्य में सबसे ज्यादा है यूपी की राजनीति में भाजपा काफी लंबे अरसे से सत्ता में नही आयी है और भाजपा को इस बार मोदी लहर की पूर्ण उम्मीद है। ज्ञात हो कि 2014 के आम चुनाव में पार्टी को मोदी लहर का ऐसा लाभ मिला था कि राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से पार्टी को 71 पर कामयाबी हासिल हुई थी।

यूपी के चुनावों को लेकर अब कई चैनलों ने अपना-अपना ओपेनियन देना शुरू कर दिया हैं। वहीं एक चैनल जहां यूपी में BJP को बहुमत सौंप रहा है तो कोई दूसरा चैनल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन नंबर एक पर होगा ऐसा दावा कर रहा है। इस बार चुनावों में बीजेपी सभी दलों को कड़ी टक्कर दे रही है। कहा जा रहा है कि हर सीट पर बीजेपी व अन्य में मुकाबला है। इन सर्वे से यह बात भी साफ हो रही है कि BJP इस बार पहले के विधानसभा चुनावों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करने जा रही है।

नारद मंथन की स्पेशल रिपोर्ट के मुताबित उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बहुमत मिल सकता है। रिपोर्ट के अनुसार भारतीय जनता पार्टी यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से 182-208 सीटें जीत सकती है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन के 121-135 सीटें जीतने का अनुमान है और बसपा 96-104 सीटें जीत सकती है तथा अन्य पार्टियां 6-10 सीट हासिल करने में सफल हो सकती है।

वहीं रिपोर्ट के अनुसार गोवा राज्य में भाजपा को 22-27 कांग्रेस को 10-15 और अन्य पार्टियां 5-10 सीटें हासिल करने की उम्मीद जताई जा रही है। उत्तराखंड राज्य में भाजपा 38-42 कांग्रेस 25-30 और अन्य पार्टियां 5-10 सीटों पर काबिज होने की उम्मीद  है ।  पंजाब राज्य में अकाली और भाजपा 52-65 कांग्रेस 27-35 आम आदमी पार्टी 25-32 और अन्य पार्टियों के 13-18 सीटों पर विजय हासिल करने की उम्मीद है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top