होम UP: यूपी मे फिर जिलों के नाम बदलने का सिलसिला शुरू,अब मैनपुरी, फिरोजाबाद और अलीगढ़ के ये होगें नये नाम

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: यूपी मे फिर जिलों के नाम बदलने का सिलसिला शुरू,अब मैनपुरी, फिरोजाबाद और अलीगढ़ के ये होगें नये नाम

उत्तर प्रदेश मे फिर जिलों के नाम बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। इलाहाबाद और फैजाबाद जिले का नाम बदलने के बाद उत्तर प्रदेश के तीन और जिलों का नाम बदलने की बातें फिर से शुरू हो गई। इसके तहत अलीगढ़ जिले का नाम हरिगढ़, मैनपुरी का नाम मयन ऋषि के नाम पर मयन नगर होगा।

UP: यूपी मे फिर जिलों के नाम बदलने का सिलसिला शुरू,अब मैनपुरी, फिरोजाबाद और अलीगढ़ के ये होगें नये नाम

UP: यूपी मे फिर जिलों के नाम बदलने का सिलसिला शुरू,अब मैनपुरी, फिरोजाबाद और अलीगढ़ के ये होगें नये नाम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मे फिर जिलों के नाम बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। इलाहाबाद और फैजाबाद जिले का नाम बदलने के बाद उत्तर प्रदेश के तीन और जिलों का नाम बदलने की बातें फिर से शुरू हो गई। इसके तहत अलीगढ़ जिले का नाम 'हरिगढ़', मैनपुरी का नाम 'मयन ऋषि' के नाम पर मयन नगर और फिरोजाबाद जिले का नाम चंद्रनगर रखने का प्रस्ताव जिला पंचायत में पास हो गया है। जिसके मुताबिक, जल्द ही इन तीनों जिलों के नाम बदले जा सकते हैं। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ जिले में सोमवार यानी 16 अगस्त को जिला पंचायत की बोर्ड बैठक हुई। बैठक में जिला पंचायत सदस्य केहरी सिंह और उमेश यादव ने अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ करने का प्रस्ताव रखा, जो सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पास कर दिया। वहीं, मैनपुरी में भी जिला पंचायत के सदस्यों ने मयन ऋषि की तपोभूमि होने के चलते मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव रखा। बैठक के दौरान मैनपुरी का नाम बदले जाने का लेकर कुछ जिला पंचायत सदस्यों की ओर से विरोध भी किया गया। लेकिन, सदस्यों के बहुमत मिलने के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष अर्चना भदौरिया ने मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव पास कर दिया। 

तो वहीं, फिरोजाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष हर्षिता सिंह ने भी फिरोजाबाद जिले का नाम बदलकर चंद्रनगर करने का प्रस्ताव रखा था। जो सर्वसम्मति से पास हो गया है। वहीं, इन प्रस्तावों को जिला पंचायत द्वारा प्रदेश सरकार के पास भेजा जाएगा, जहां फैसला लिया जाएगा कि इनका नाम बदलना है या नहीं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top