होम Natural Face Mask का करे इस्तेमाल और पाये Instant Glow

जीवन शैलीसौंदर्य

Natural Face Mask का करे इस्तेमाल और पाये Instant Glow

आपका चेहरा ही आपकी पर्सनैलिटी (Personality) को दर्शाता है। ऐसे में लोग चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करते। कुछ लोग घंटों पार्लर में अपना टाइम देते हैं तो कुछ घर पर घरेलू नुस्खों को अपनाकर चेहरे को निखारने में लगे रहते हैं।

Natural Face Mask का करे इस्तेमाल और पाये Instant Glow

Natural Face Mask का करे इस्तेमाल और पाये Instant Glow

Natural Face Mask : आपका चेहरा ही आपकी पर्सनैलिटी (Personality) को दर्शाता है। ऐसे में लोग चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करते। कुछ लोग घंटों पार्लर में अपना टाइम देते हैं तो कुछ घर पर घरेलू नुस्खों को अपनाकर चेहरे को निखारने में लगे रहते हैं। चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए फेस पैक का इस्तेमाल करना बहुत ही जरूरी है। तो आइए लेकिन हाँ तो जानते है कुछ ऐसे नैचुरल फेस मास्क (Natural Face Mask) के बारे में जो आपको इंस्टेंट ग्लो (Instant Glow) दे जिससे आपका चेहरा 15 मिनट के अंदर ग्लोइंग नजर आने लगेगा। ये नैचुरल फेस मास्क लड़के और लड़कियाँ, दोनों ही अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।

चावल का आटा फेस मास्क :-

चावल का आटा टैनिंग हटाकर चेहरे को नैचुरल ग्लो देता है। इसके लिए आपको चावल के आटे में एक चम्मच कच्चा दूध और एलोवेरा जेल डालकर चेहरे को हल्के हाथों से स्क्रब करके बचे हुए फेस पैक को चेहरे पर 10 मिनट तक लगाकर रखना है। इसके बाद आपका चेहरा काफी ग्लोइंग नजर आएगा।

गेहूं का चोकर फेस मास्क :-

इस फेस मास्क को बनाने के लिए आपको दो चम्मच गेहूं के आटे के चोकर में एक चम्मच कच्चा दूध (ऑयली स्किन) या मलाई (ड्राई स्किन) मिक्स करना होगा। इसके अलावा इसमें दो चुटकी हल्दी, 4-5 बूंद गुलाब जल डालकर चेहरे पर 20 मिनट रहने दें। इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को हल्के हाथों से रगड़कर साफ कर लें। आपका चेहरा खिल उठेगा।

दही-बेसन फेस मास्क :-

इसके लिए आपको दो चम्मच दही में एक चम्मच बेसन, एक चुटकी हल्दी और एक चम्मच टमाटर का रस डालकर 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर ठंडे पानी से धोना है। इसके बाद कोई भी क्रीम चेहरे पर लगाएं और लाइट मेकअप करें।

टमाटर का जूस और चावल का आटा फेस मास्क :-

टमाटर का जूस भी टेनिंग दूर करता है। दो चम्मच टमाटर के जूस में एक चम्मच चावल का आटा डालें। इसके बाद अगर आपके पास शहद है, तो आप आधा चम्मच शहद भी इस फेस मास्क में डालकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

शहद और ऑलिव ऑयल फेस मास्क :-

ग्लोइंग और जवां स्किन के लिए शहद बहुत असरदार चीज है। शहद में एंटीऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं। वहीं ऑलिव ऑयल में एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन ई पाया जाता है जो कि डैमेज स्किन को रिपेयर करता है। विटामिन ई से स्किन पर ग्लो देखने को मिलता है। इसे बनाने के लिए एक चम्मच शहद और कुछ बूंदे ऑलिव की लें। इसे अच्छे से मिलाएं। चेहरे पर कुछ मिनट की मालिश करें। इसके बाद गीले कॉटन से चेहरा पोंछ लें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top