होम ‘विद्या पर्व’ के साथ सी.एम.एस. के सभी कैम्पस में शुरू हुआ शिक्षण कार्य

राज्यउत्तर प्रदेश

‘विद्या पर्व’ के साथ सी.एम.एस. के सभी कैम्पस में शुरू हुआ शिक्षण कार्य

‘विद्या पर्व’ के साथ सी.एम.एस. के सभी कैम्पस में शुरू हुआ शिक्षण कार्य

‘विद्या पर्व’ के साथ सी.एम.एस. के  सभी कैम्पस में शुरू हुआ शिक्षण कार्य

लखनऊ, 1 जुलाई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सभी कैम्पसों में आज ‘विद्या का पर्व’ समारोह के साथ ही नया शैक्षणिक सत्र प्रारम्भ हो गया। आज पहले ही दिन विद्यालय के सभी कैम्पसों के 60,000 छात्रों की लगभग शत-प्रतिशत उपस्थित दर्ज हुई। करीब 45 दिनों से अधिक की गर्मी की छुट्टियों के उपरान्त स्कूल पहुंचे छात्रों की खुशी व उत्साह देखते ही बनता था। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सभी छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों को नये सत्र की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु घर व स्कूल दोनों का स्वस्थ वातावरण उपलब्ध कराना विद्यालय व अभिभावकों की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने छात्रों का आहवान किया कि समय का भरपूर उपयोग करें और मन लगाकर पढ़ाई करें, साथ ही शिक्षकों का आह्वान करते हुए डा. गाँधी ने कहा कि शैक्षणिक कार्य के साथ-साथ बच्चों के चरित्र निर्माण में भी अपनी भूमिका निभायें। डा. गाँधी ने विद्यालय के सभी शिक्षकों व कार्यकर्ताओं को भी उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया।

                सी.एम.एस. के सभी कैम्पसों में आज से नियमित तौर पर छात्रों की पढ़ाई पूरी तरह से प्रारम्भ हो गई। सी.एम.एस. के सभी कैम्पसों में आज बच्चों के स्वागत हेतु विशेष सजावट की गई थी, जिससे छात्रों के आत्मविश्वास में वृद्धि हो, साथ ही शान्ति, एकता व उल्लास से भरपूर स्वस्थ वातावरण में छात्रों का सर्वांगीण विकास हो। इस अवसर पर भारतीय परम्परा के अनुरूप छात्रों को टीका लगाकर उनका स्वागत किया गया। श्री शर्मा ने बताया कि नये शैक्षणिक सत्र के पहले दिन आज मोन्टेसरी से लेकर कक्षा-12 तक के सभी छात्र उत्साह से गद्गद् नजर आये, छात्रों के साथ ही उनके अभिभावकों व शिक्षकों में भी अभूतपूर्व खुशी नजर आई। श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने व संवारने हेतु दृढ़-संकल्पित है।

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top