तकनीकी

WhatsApp में जल्द आने वाले हैं 3 नए फीचर्स

WhatsApp में जल्द आने वाले हैं 3 नए फीचर्स

WhatsApp में जल्द आने वाले हैं 3 नए फीचर्स

Photo

WhatsApp में जल्द ही 3 और नए फीचर्स जुड़ने शामिल होने जा रहें हैं। इन फीचर्स के जु़ड़ने के बाद आप अनोखे अंदाज में चैटिंग का मजा ले पाएंगे। 

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब WhatsApp अपनी सेटिंग में बदलाव करे जा रहा है।  इससे पहले भी WhatsApp इसी साल कई अन्य फीचर्स भी जोड़ ऐड चूका है। जिनमें ग्रुप कॉलिंग, वॉट्सऐप पेमेंट, स्वाइप टू रिप्लाई, स्टीकर्स आदि प्रमुख हैं। 

इसी क्रम में WhatsApp तीन और नए फीचर्स जोड़ने जा रहा है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर्स के रोल आउट हो जाने के बाद आप किसी भी मैसेज, फोटो या वीडियो का प्रिव्यू देख सकेंगे जिसे आप दो या दो ज्यादा लोगों को भेज रहे हैं। साथ ही इस फीचर की मदद से आप किसी भी मैसेज को मल्टीपल शेयर करने से पहले जांच कर सकेंगे।  फिलहाल अभी आप एक बार में पांच लोगों को किसी भी मैसेज को शेयर कर सकते हैं, लेकिन मैसेज को शेयर करने से पहले आपके पास उसका प्रिव्यू देखने का ऑप्शन मौजूद नहीं है।

WhatsApp के ऩए फीचर के रोल आउट हो जाने के बाद से वॉट्सऐप आपके सभी वॉयस मैसेज को ऑटोमैटिकली प्ले करेगा, वहीं अगर वॉयस मैसेज एक सीरीज में भेजा गया है तो यूजर्स को एक बार वॉयस मैसेज को प्ले करने के लिए बटन पर टैप करना होगा। इसके बाद सारे वॉयस मैसेज अपने आप प्ले होंगे। 

WhatsApp जैसे ही अपने फीचर सेटिंग में बदलाव करेगा आपको ग्रुप कॉलिंग के लिए शॉर्टकट करने का भी ऑपशन मिलेगा। इस फीचर के जुड़ जाने के बाद यूजर्स को ग्रुप कॉल करने के लिए ग्रुप चैट विंडो में एक शॉर्टकट मिलेगा। उसके बाद यूजर्स ग्रुप के सदस्यों को सेलेक्ट कर वॉयस या वीडियो कॉल कर सकेंगे। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top