हक़ीक़त

अक्षय कुमार और पूजा चोपड़ा 200 बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारी का करायेंगे इलाज

अक्षय कुमार और पूजा चोपड़ा 200 बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारी का करायेंगे इलाज

अक्षय कुमार और पूजा चोपड़ा 200 बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारी का करायेंगे इलाज

Photo

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार अक्सर सोशल एक्टिवीटिज में हिस्सा लेकर जरुरतमंदों की मदद करते रहे हैं। अक्षय अब एक ओर नेक काम रने जा रहे हैं। जी हां बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार और पूजा चोपड़ा 200 बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारी का इलाज करायेंगे। 

अक्षय कुमार, पूजा चोपड़ा के साथ मिलकर गरीब बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारी की नि:शुल्क सर्जरी करवाने के अभियान से जुड़े हैं। अक्षय कुमार और पूजा चोपड़ा हैप्पी हेल्थ इंडिया का चेहरा हैं। इसके अंतर्गत 200 गरीब बच्चों के दिल की बीमारी की नि:शुल्क सर्जरी की जाएगी। 

अक्षय कुमार ने इस अभियान को 7अप्रैल को लांच किया था। इसके बाद पूजा चोपड़ा अभी हाल ही में इस अभियान से जुड़ी हैं। इस अभियान से जुडऩे को लेकर दोनों का एक ही उद्देश्य है कि भारत को स्वस्थ दिल की हैबिट अपनाने के लिए प्रेरित किया जाए। अक्षय कुमार ने कहा कि मुझे बहुत ही हर्ष हो रहा है, यह संदेश देते हुए कि हैव अ हार्ट टू सेव अ हार्ट जो कि पूरे भारत भर में रहेगा। 

पूर्व मिस इंडिया पूजा चोपड़ा ने बताया कि अब समय आ गया है कि हमें हार्टी इंडिया के खुशहाल नागरिक बनने के लिए अच्छी हैबिट्स को फॉलो करना चाहिए। इन दिनों लोगों को दिल से जुड़ी बीमारियां बहुत ही कम उम्र में हो रही हैं जो चिंतनीय है। 

इस अभियान के अंतर्गत पाठकों को सेव अ हार्ट के लिए प्रेरत किया जा रहा है। इसके अंतर्गत एक गरीब बच्चा (12 साल से कम) जिसे वह जानते हैं, जिसे कार्डियक सर्जरी की आवश्यकता है लेकिन उसके पास सर्जरी कराने के पैसे नहीं है, उसे इसके लिए मनोनीत करना होगा। इस बारे में बताते हुए अक्षय कुमार ने कहा कि मुझे बहुत ही हर्ष हो रहा है, यह संदेश देते हुए कि हैव अ हार्ट टू सेव अ हार्ट (have a heart to save a heart) जो कि पूरे भारत भर में रहेगा। यह अभियान गरीब बच्चों के दिल से जुड़ी बीमारियों का सर्जरी के माध्यम से इलाज करने के बारे में है। साथ ही इससे सामाजिक सेवा का भाव भी जुड़ा हुआ है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top