राष्ट्रीय

#अमृतसर रेल हादसा, बॉलीवुड से लेकर देश-विदेश तक फैली शोक की लहर

#अमृतसर रेल हादसा, बॉलीवुड से लेकर देश-विदेश तक फैली शोक की लहर

#अमृतसर रेल हादसा, बॉलीवुड से लेकर देश-विदेश तक फैली शोक की लहर

Photo

अमृतसर रेल हादसे के बारे में हर कोई दुख में है। खुशियों के माहौल में अचानक गम मिल गया। लोग दशहरे का जश्न मना रहे थे तभी तेज रफ्तार ट्रेन लोगों के ऊपर से गुजर गई। इस हादसे ने न सिर्फ देश, बल्कि विदेश में बैठे लोगों के भी रोंगटे खड़े कर दिए।

अमृतसर हादसे पर कनाडा और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने शोक जताया है। वहीं, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी दुख व्यक्त किया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर कहा-  ''अमृतसर के ट्रेन हादसे के बारे में जानकर दुख हुआ. मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं।'' 

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने भी अमृतसर हादसे पर ट्वीट किया। उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए लिखा- 'अमृतसर की ट्रेन दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। हम सभी घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करते हैं।'

वहीं, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दुख जताते हुए मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया है। उन्होंने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस दुखी की घड़ी में बात कर अपनी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने कहा कि मैं पंजाब में हुई रेल दुर्घटना के दुखद परिणामों पर अपनी गहरी सहानुभूति प्रकट करता हूं। मेरी मृतकों के परिवार और दोस्तों के प्रति सहानुभूति है। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना कहता हूं।

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने ट्वीट कर लिखा- ''अमृतसर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे से दुखी हूं। इस महीने की शुरुआत में मुझे स्वर्ण मंदिर जाने का अवसर मिला और वहां लोगों लोगों की उदारता और अपनेपन को देखा। इस हादसे में जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरे गहरी संवेदना है।

वहीं, अमृतसर में हुए हादसे से बॉलीवुड भी शोक में डूबा हुआ है। हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा- 'अमृतसर के हादसे ने हम सब को अत्यंत दुखी कर दिया है! इस दुर्घटना ने हमें स्तब्ध कर दिया है! हमारी प्रार्थनाएं, हमारा शोक उन परिवारों के प्रति जिन्होंने अपने प्रिय निकट संबंधियों को दुर्भाग्यवश खो दिया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top