शिक्षा

एस्टर पब्लिक स्कूल, नोएडा ने जीती आई.एस.सी.पी.एल. की चैम्पियनशिप ट्राफी

एस्टर पब्लिक स्कूल, नोएडा ने जीती आई.एस.सी.पी.एल. की चैम्पियनशिप ट्राफी

एस्टर पब्लिक स्कूल, नोएडा ने जीती आई.एस.सी.पी.एल. की चैम्पियनशिप ट्राफी

Photo

लखनऊ, 13 दिसम्बर। सिटी माण्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस द्वारा आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय स्कूल क्रिकेट प्रीमियर लीग (आई.एस.सी.पी.एल.-2018) के समापन अवसर पर आज मुख्य अतिथि के रूप में पधारे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर श्री चेतन शर्मा व अन्य विशिष्ट हस्तियों ने देश-विदेश से पधारे बाल क्रिकटरों को सम्मानित किया और उनका खूब उत्साहवर्धन किया। इससे पहले, मुख्य अतिथि श्री चेतन शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर आई.एस.सी.पी.एल.-2018 के पुरस्कार वितरण व समापन समारोह का उद्घाटन किया एवं रंगारंग शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच आई.एस.सी.पी.एल.-2018 की विजेता टीम एस्टर पब्लिक स्कूल, नोएडा को चैम्पियनशिप ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया। विदित हो कि सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के तत्वावधान में 8 से 13 दिसम्बर तक आयोजित विद्यालय स्तर की इस अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे, श्रीलंका, ओमान, बांग्लादेश, नेपाल एवं भारत के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों की 16 टीमों ने प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि श्री चेतन शर्मा ने कहा कि स्कूल स्तरीय क्रिकेट का यह अन्तर्राष्ट्रीय आयोजन बाल खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने व तरासने का बेहद सशक्त माध्यम है, जहाँ विभिन्न देशों के स्कूली छात्र अपनी क्षमता व प्रतिभा को लोगों के सामने प्रदर्शित कर सकते हैं। मुझे विश्वास है कि आगे चलकर यही छात्र एक दिन अन्तर्राष्ट्रीय मैचों में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर बाल खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि इन बाल खिलाड़ियों ने जिस प्रकार एकजुटता, समन्वय व सहयोग से खेल भावना का परिचय दिया है, वह बेजोड़ है। डा. गाँधी ने विश्वास व्यक्त किया कि सभी प्रतिभागी छात्र इस अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पश्चात् अपने-अपने देशों में विश्व एकता और विश्व शान्ति के विचार का प्रसार करेंगे। आई.एस.सी.पी.एल.-2018 की संयोजिका एवं सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या डा. विनीता कामरान ने कहा कि इस अन्तर्राष्ट्रीय टूर्नामेन्ट के माध्यम से बाल खिलाड़ियों का प्रतिभा प्रदर्शन तो हुआ ही है, साथ ही ईमानदारी, अनुशासन व आत्मविश्वास का अनूठा संगम भी देखने को मिला। मुझे विश्वास है कि आई.एस.सी.पी.एल.-2018 के माध्मय से लखनऊवासियों को एक शानदार क्रिकेट  का अनुभव हुआ है। डा. कामरान ने विभिन्न देशों से पधारे बाल खिलाड़ियों व उनके कोच के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। 

इससे पहले, सी.एम.एस. कानपुर रोड क्रिकेट ग्राउण्ड पर एस्टर पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा एवं डीएवी सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, पंजाब के बीच आई.एस.सी.पी.एल.-2018 का फाइनल मैच खेला गया। इस बेहद रोमांचक मैच में दोनों ही टीमों का जुझारूपन देखने लायक था। पहले बल्लेबाजी करते हुए एस्टर पब्लिक स्कूल ने शानदार शुरूआत की। एस्टर पब्लिक स्कूल के ओपनर कप्तान दिव्यांश जोशी एवं विशाल भाटी ने रनों की बरसात कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया और अन्ततः 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 230 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में डीएवी सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, पंजाब की पूरी टीम 130 रन पर आउट हो गई। एस्टर पब्लिक स्कूल के कप्तान दिव्यांश जोशी को मैन आफ द सीरीज से नवाजा गया।

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि स्कूल स्तर पर आयोजित यह अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता आज सम्पन्न हो गई परन्तु इस अनूठी प्रतियोगिता से विभिन्न देशों के छात्रों के बीच एकता, शान्ति, सहयोग व सहकार की जो ज्योति प्रज्वलित हुई है, उसका प्रकाश सारे विश्व को आलोकित करेगा।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top