होम वाट्सएप पर फर्जी मैसेजेज से हो जाइये सावधान

हक़ीक़त

वाट्सएप पर फर्जी मैसेजेज से हो जाइये सावधान

एक दूसरे को संदेश भेजने लिए प्रयोग में लाए जाने वाला वाट्सएप अब फर्जी मैसेज के लिए भी एक गढ़ बनते जा रहा है। इन दिनों वाट्सएप पर एक मैसेज फैलाया जा रहा है कि टेलीकॉम सर्विस प्रदान करने वाले कंपनियां BSNL और Airtel अनलिमिटेड फ्री 4G और कॉलिंग की सुविधा दे रहे हैं।

वाट्सएप पर फर्जी मैसेजेज से हो जाइये सावधान

नई दिल्ली. एक दूसरे को संदेश भेजने लिए प्रयोग में लाए जाने वाला वाट्सएप अब फर्जी मैसेज के लिए भी एक गढ़ बनते जा रहा है। इन दिनों वाट्सएप पर एक मैसेज फैलाया जा रहा है कि टेलीकॉम सर्विस प्रदान करने वाले कंपनियां BSNL और Airtel अनलिमिटेड फ्री 4G और कॉलिंग की सुविधा दे रहे हैं। और ये सुविधा पाने के लिए अभी रजिस्टर करें.

निजी जानकारियां जाती है चुराई :
कथित तौर पर वाट्सएप पर कुछ मैसेजों में BSNL और Airtel यह बात प्रचारित कर रहे हैं कि ये टेलीकॉम कंपनियां अनलिमिटेड फ्री 4G डाटा और फ्री वॉयस कॉल उपलब्ध करा रही है जिसे मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक कर तुरंत पाया जा सकता है।
इससे यह स्पष्ट पता चलता है कि दिए गए लिंक्स पर क्लिक करने वालों की निजी जानकारियां चुराई जा रही हैं। इस तरह के मैसेज समय समय पर भिन्न भिन्न प्रकार के ऑफर्स लेकर आते है जो फर्जी होते है और इन मैसेज के जरिये हैकर्स आपका डाटा सेव करते है और उन्हें कई बड़ी कंपनिया खरीद लेती है ।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top