उत्तर प्रदेश

भारतीय किसान यूनियन ने मांगों को लेकर किया आंदोलन

भारतीय किसान यूनियन ने मांगों को लेकर किया आंदोलन

भारतीय किसान यूनियन ने मांगों को लेकर किया आंदोलन

Photo

बलरामपुर। तुलसीपुर तहसील में दिनाँक 06/02/2018, को तहसील प्रांगण में पहुचे भारतीय किसान यूनियन (भानु) के बैनर तले इकठ्ठे हुए किसानों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह के आदेशानुसार मासिक पंचायत के अतिरिक्त जिला अध्यक्ष बृजेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में तहसील तुलसीपुर में एक पंचायत का आयोजन किया गया जिस में किसानों की समस्त समस्याओं के निस्तारण के सम्बंध में मुख्य मंत्री महोदय को ज्ञापन उपजिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया। साथ ही मांगे न पूर्ण किये जाने पर दोबारा आंदोलन की चेतावनी दिया।

जिसमें किसानों की मांग क्रमश: है। वादे के अनुसार किसान आयोग का लागू किया जाना, मसूर के दाल के दामो में भारी गिरावट जो कि 8400 से बढ़ा कर 9000 करना, विधुत बिलो में भारी बढ़ोतरी को कम किया जाय, जिले में कई ग्राम पंचायतों में अधूरे बने शौचालय का निर्माण ,आवास वितरण की अनियमता को दूर कर पात्रो को आवास दिया जाय, किसानों को वादे के अनुसार मासिक पेंशन दिया जाय, वृद्धा, विकलांग, पेंशन का दी जाने, किसानों के कर्ज को माफ किया जाय, और नरेगा (लालपुर मटेहना) मजदूरों की मजदूरी न मिलने के निराकरण किया जाय।

इस आंदोलन में उपस्तिथ वृजेश विश्वकर्मा जिला अध्यक्ष भा0कि0यू0 तहसील अध्यक्ष सिया राम विश्वकर्मा, रसूल अहमद,अरविंद कुमार तिवारी, ब्लॉक अध्यक्ष गौतम प्रसाद, राम निवास, बिट्टन वर्मा, बलरामपुर तहसील से स्वामी नाथ गौतम, प्रभु दयाल वर्मा व समस्त ग्राम अध्यक्ष और किसानों की उपस्थित रही।

रिपोर्ट - अनवार अहमद, बलरामपुर।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top