उत्तर प्रदेश

नरेश अग्रवाल की वजह से पिछड़ी भाजपा: शिवसेना सांसद

नरेश अग्रवाल की वजह से पिछड़ी भाजपा: शिवसेना सांसद

नरेश अग्रवाल की वजह से पिछड़ी भाजपा: शिवसेना सांसद

Photo

 शिवसेना सांसद संजय राउत ने उत्तर प्रदेश और बिहार में उपचुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ने पर नरेश अग्रवाल को जिम्मेदार ठहराया है। राउत ने कहा 'मैं ये नहीं मानता कि सपा-बसपा गठबंधन ने काम किया, मैं मानता हूं कि प्रभु श्रीराम की सबसे ज्यादा निंदा करने वाले सपा नेता के लिए जिस दिन रेड कारपेट डाला, उसी दिन श्रीराम भी आपके खिलाफ हो गए।' राउत ने कहा कि भाजपा ने ना जनता की सुनी और ना ही अपने सहयोगियों की, इसी वजह से उसकी हालत चुनाव में खराब हुई है। हाल ही में अग्रवाल सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं। अपने बयानों के लिए नरेश अग्रवाल कई बार विवादों में रहे हैं। 

पांच सीट पर सिर्फ एक में भाजपा को बढ़त
बुधवार को गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के अलावा बिहार की अररिया लोकसभा पर मतगणना हो रही है। वहीं बिहार की भभुआ और जहांनाबाद विधानसभा सीट पर हुए चुनाव की भी आज काउंटिंग हो रही है। इनमें से सिर्फ भभुआ विधानसभा में भाजपा की बढ़त बनी हुई है। गोरखपुर और फूलपुर पर भाजपा पिछड़ रही है तो अररिया लोकसभा पर मुकाबला नजदीकी है।

गढ़ में भी पिछड़ी भाजपा
भाजपा के लिए ये उपचुनाव इस लिए बेहद अहम हैं क्योंकि गोरखपुर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपुर से प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्या 2014 में सांसद बने थे। दोनों ने ही बहुत बड़े अंतर से यहां जीत दर्ज की थी और कोई उम्मीदवार उनके करीब भी नहीं आ पाया था। गोरखपुर पर तो बीते कई चुनावों से भाजपा के सामने कोई पार्टी टिकी ही नहीं है। ऐसे में यहां भाजपा का पिछड़ना राजनीतिक विश्लेषकों को भी चौंका रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top