राष्ट्रीय

कैफियत एक्सप्रेस पटरी से उतरी, जाने कैसे हुआ ये हादसा

कैफियत एक्सप्रेस पटरी से उतरी, जाने कैसे हुआ ये हादसा

कैफियत एक्सप्रेस पटरी से उतरी, जाने कैसे हुआ ये हादसा

Photo

इटावा. 5 दिनों के अंदर UP के अंदर दूसरा रेल हादसा हुआ है, दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर औरैया के पास कैफियत एक्सप्रेस एक डंपर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच हुई है, जिसमें 74 लोगों के घायल होने की जानकारी हैं।

इसी वजह से दिल्ली-हावड़ा रेल रूट की कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है। हादसे के कारण रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द भी किया है। रेलवे के डीजी, पीआरओ अनिल सक्सेना ने बताया कि डंपर से टकराने की वजह से कैफियत एक्सप्रेस का इंजन और 8 बोगी पटरी से उतर गईं हैं। जिससे दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर अप एंड डाउन रेल ट्रैक पर आवागमन ठप हो गया है।

इस बड़ी लापरवाही के चलते हुआ हादसा -
हादसे ने एक बार फिर से रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही की पोल खोल दी है। घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों के बयान के मुताबिक जिस डंपर से ट्रेन का ईंजन टकराया वो रेलवे के ही काम में लगा हुआ था। इस डंपर में बालू भरी थी, जो कि ट्रैक पर काफी देर पहले ही पलट गया था लेकिन इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को नहीं दी गई थी।

डंपर का ड्राइवर मौके से घंटो पहले हो गया था फरार -
डंपर पलटने के बाद उसका ड्राइवर वहां से फरार हो गया था, इस बारे में रेलवे के किसी भी व्यक्ति को पता नहीं था जिसके कारण रात 2.40 बजे कैफियत एक्सप्रेस जब यहां से गुजरी और डंपर से टकरा गई। फिलहाल रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि वह घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top