राज्यउत्तर प्रदेश

सी एम् एस संस्थापक डा.जगदीश गांधी ने सीएम योगी को दी जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

सी एम् एस  संस्थापक डा.जगदीश गांधी ने सीएम योगी को दी जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

सी एम् एस संस्थापक डा.जगदीश गांधी ने सीएम योगी को दी जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

Photo

5 जून  लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा.जगदीश गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई दी और उनके अच्छे स्वास्थ्य व दीर्घजीवन की कामना की। मुख्यमंत्री योगी को भेजे अपने बधाई पत्र में डा.गांधी ने कहा कि ‘आप एक प्रगतिशील नेता हैं तथापि आपके निःस्वार्थ नेतृत्व व कठिन परिश्रम व लगन की बदौलत प्रदेश दिनोंदिन प्रगति व समृद्धि के पथ पर अग्रसर है। आज पूरी दुनिया जब कोरोना महामारी के संकट से जूझ रही है, तब आपके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने इस महामारी पर बहुत ही प्रभावी तरीके से रोक लगाई है एवं आपकी सुविचारित रणनीति के कारण प्रदेश अब धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में लौट रहा है। आपके नेतृत्व में, उत्तर प्रदेश सभी जिलों के अस्पतालों में वेंटिलेटर बेड की सुविधा देने वाला एकमात्र राज्य बन गया है। डा. गाँधी ने आगे लिखा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रदेश सरकार का कीर्तिमान रचा है। चार साल में प्रदेश को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले राज्य के रूप में आगे बढ़ाने का रास्ता बना दिया है। आगे तेजी से काम कर प्रदेश को ऊंचाई तक ले जाना है। चार साल का यह कार्यकाल प्रदेश को बीमारू राज्य की पहचान से निकालकर समर्थ और सक्षम राज्य की ओर बढ़ाने का कालखंड रहा है। निवेश का सर्वोत्तम माहौल बना है, बेरोजगारी की दर में कमी आई है, , प्रति व्यक्ति आय में दोगुनी वृद्धि हुई है।

       डा. गाँधी ने आगे लिखा कि आपने वैश्विक महामारी कोरोना के कारण उत्तर प्रदेश के अनाथ हुए बच्चों की पढ़ाई-लिखाई एवं जीवन-यापन के लिए अत्यन्त ही मानवतापूर्ण एवं ऐतिहासिक कदम उठाया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के नागरिकों को कोविड-19 जैसी वैश्विक एवं अत्यन्त ही खतरनाक महामारी से बचाने के लिए आप जिस संकल्प शक्ति के साथ रात-दिन लगातार काम करते आ रहे है, नागरिकों को वैक्सीन लगवाने एवं आॅक्सीजन एवं समुचित चिकित्सा व्यवस्था प्रदान करवा रहे हैं, उसके लिए प्रदेश की जनता हमेशा आपकी ऋणी रहेगी।

          डा. गाँधी ने आगे लिखा कि आज लोगों की यूपी के प्रति धारणा बदली है और सकारात्मक माहौल बना है।नए भारत के नए यूपी के रूप में उभारने में सफलता प्राप्त की है। जब से आपने राज्य की बागडोर संभाली है, अधिकतर अपराधी व असामाजिक तत्व प्रदेश से बाहर चले गये हैं। एक मजबूत नेतृत्व व सशक्त प्रशासक के तौर पर आप अपने अधिकारियों के साथ मजबूती से खड़े होने के लिए जाने जाते हैं। विगत चार वर्षों में आपकी सरकार द्वारा लिये गये सभी निर्णय चाहे वह महिला सशक्तीकरण से सम्बन्धित हो अथवा युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा करना हो अथवा राज्य को 1 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर करना हो, सभी निर्णय राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। पत्र के अन्त में डा.गाँधी ने मुख्यमंत्री का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए पुनः उनके स्वस्थ व सुदीर्ध जीवन की कामना की।

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top