होम सी.एम.एस. छात्रों ने ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण हेतु उप-जिलाधिकारी को भेंट की विशेष कोविड जांच किट

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. छात्रों ने ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण हेतु उप-जिलाधिकारी को भेंट की विशेष कोविड जांच किट

सी.एम.एस. छात्रों ने ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण हेतु उप-जिलाधिकारी को भेंट की विशेष कोविड जांच किट

सी.एम.एस. छात्रों ने ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण हेतु उप-जिलाधिकारी को भेंट की विशेष कोविड जांच किट

लखनऊ, 10 जून। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के कक्षा 10 व 11 के छात्रों ने ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण हेतु तहसील सरोजनी नगर के उप-जिलाधिकारी श्री संतोष कुमार को तहसील परिसर में विशेष रूप से तैयार की गई कोविड जांच किट भेंट की। इस कोविड जाँच किट का सका पूरा इंतजाम और खर्च छात्रों ने खुद वहन किया। इन छात्रों में अनाईका पाठक, समृद्धि शर्मा, भुवन जैसवाल व शौर्यन शर्मा शामिल हैं। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि कोरोना काल में छात्रों द्वारा की गई इस पहल से जहां ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब लोगों को पल्स आॅक्सीमीटर व डिजिटल थर्मामीटर इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी, वहीं इस प्रकार का सहयोग कोरोना महामारी से निपटने में शासन-प्रशासन को सहूलियत प्रदान करेगा। श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. छात्रों को जब यह जानकारी मिली कि पल्स आॅक्सीमीटर व थर्मामीटर आदि के अभाव में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को अपने स्वास्थ्य की वास्तविक स्थिति जानने में कठिनाई हो रही है, तब उन्होंने विशेष कोविड जांच किट बनाने का विचार किया। श्री शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि छात्रों द्वारा भेंट स्वरूप दी गई कोरोना किट से ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब लोगों को बहुत सहूलियत मिलेगी।

            सी.एम.एस. अपने छात्रों को शुरूआत से ही सामाजिक विकास व सामाजिक जागरूकता के कार्यो में प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित करता है। यही कारण है कि सी.एम.एस. के छात्र सामाजिक विकास के कार्यो में सदैव अग्रणी रहते हैं। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वल्र्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top