होम CMS की मेजबानी में सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट का भव्य उद्घाटन

शिक्षा

CMS की मेजबानी में सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट का भव्य उद्घाटन

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस की मेजबानी एवं काउन्सिल फॉर द इण्डियन स्कूल सार्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सी.आई.एस.सी.ई.) के तत्वावधान में आयोजित नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट का भव्य उद्घाटन आज सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के क्रिकेट मैदान में सम्पन्न हुआ।

CMS की मेजबानी में सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट का भव्य उद्घाटन

लखनऊ, 24 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस की मेजबानी एवं काउन्सिल फॉर द इण्डियन स्कूल सार्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सी.आई.एस.सी.ई.) के तत्वावधान में आयोजित नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट का भव्य उद्घाटन आज सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के क्रिकेट मैदान में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पधारी  श्रीमती स्वाती सिंह, राज्यमंत्री, महिला एवं परिवार कल्याण, उ.प्र. ने ‘सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट’ का विधिवत् उद्घाटन किया जबकि सी.आई.एस.सी.ई., नई दिल्ली के चेयरमैन डा. जी. इमैनुअल ने विशिष्ट अतिथि के रूप में समारोह की गरिमा को बढ़ाया। 

विदित हो कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस की मेजबानी में ‘सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट’ का आयोजन 24 से 28 अक्टूबर तक किया जा रहा है जिसमें देशभर से 9 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। इन टीमों में नार्थ जोन, नार्थवेस्ट जोन, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, उड़ीसा, तमिलनाडु, यूपी एवं उत्तराखंड, बिहार एवं झारखण्ड एवं कर्नाटक की टीमें प्रमुख हैं। क्रिकेट मैचों का आयोजन सी.एम.एस. कानपुर रोड क्रिकेट ग्राउण्ड, मल्टी एक्टिविटी सेंटर, एल.डी.ए. कालोनी एवं पार्थ रिपब्लिक ग्राउण्ड में किया जा रहा है।

 ‘सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट’ के उद््घ््ाटन अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि श्रीमती स्वाती सिंह, राज्यमंत्री, उ.प्र. ने कहा कि अनुशासन, निष्ठा, राष्ट्रप्रेम तथा खेल भावना ही एक अच्छे और अनुशासित खिलाड़ी की पहचान है, जो उसे समाज व राष्ट्र का आदर्श नागरिक बनाती है। क्रिकेट टूर्नामेन्ट की मेजबानी हेतु सी.एम.एस. को बधाई देते हुए श्रीमती सिंह ने कहा कि सी.एम.एस. ने अनेकों बार बच्चों के टैलेन्ट को सामने लाने की अपनी प्रतिबद्धता को साबित किया है। समारोह के विशिष्ट अतिथि डा. जी. इमैनुअल, चेयरमैन, सी.आई.एस.सी.ई., नई दिल्ली, ने कहा कि इस प्रकार के खेल आयोजन बच्चों की प्रतिभा को निखारने में बहुत महत्वपूर्ण साबित होते हैं। आज के यही खिलाड़ी कल देश का नाम सारे विश्व में रोशन करेंगे।

सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने इस अवसर पर कहा कि इस टूर्नामेन्ट के माध्यम से बाल खिलाड़ियों को अपने हुनर व दमखम का प्रदर्शन करने का अच्छा अवसर प्राप्त होगा, साथ ही प्रतिभागी खिलाड़ी पूरी दुनियाँ को अपनी खेल भावना से विश्व एकता व विश्व शान्ति का सन्देश देंगे। सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या डा. (श्रीमती) विनीता कामरान ने देश भर से पधारे बाल खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सहयोग व सहकार की खेल भावना को अपने जीवन में भी महत्व दें।

उद्घाटन समारोह के उपरान्त ‘सी.आई.एस.सी.ई. नेशनल क्रिकेट टूर्नामेन्ट’ के अन्तर्गत सी.एम.एस. कानपुर रोड क्रिकेट ग्राउण्ड पर पहला मैच नार्थ रीजन एवं कर्नाटक रीजन के बीच खेला गया जबकि दूसरा मैच तमिलनाडु रीजन एवं उड़ीया रीजन के बीच खेला गया। इसी प्रकार पार्थ रिपब्लिक मैदान पर आन्ध्र प्रदेश रीजन एवं बिहार रीजन के बीच मैच खेला गया जबकि मल्टी एक्टिविटी सेंटर पर महाराष्ट्र रीजन एवं यूपी व उत्तराखंड रीजन के बीच मैच खेला गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top