मुद्दा

नेताजी की कथित अस्थियों के DNA परीक्षण कराये जाने की मांग

नेताजी की कथित अस्थियों के DNA परीक्षण कराये जाने की मांग

नेताजी की कथित अस्थियों के DNA परीक्षण कराये जाने की मांग

Photo

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पौत्र चंद्र कुमार बोस ने कहा है कि जापान के एक मंदिर में रखी गयी नेताजी की कथित अस्थियों की प्रमाणिकता के लिए उसका डीएनए परीक्षण होना चाहिए। बोस ने शुक्रवार को ट्वीट किया नेताजी की कथित अस्थियों को भारत लाने की ब्रिटश सांसद कीथ वाज की भावना की सराहना करता हूं। मैं यह बताना चाहता हूं कि इस बारे में कोई ठोस प्रमाण नहीं हैं जिससे साबित होता है कि यह अस्थियों नेताजी की ही है। फर्जी अस्थियां लायी जाती हैं तो यह एक अपवित्र कार्य होगा।

भारतीय जनता पार्टी के नेता तथा नेताजी के पौत्र ने सुभाष चंद्र बोस की अस्थियां भारत लाने से जुड़ी मीडिया की खबरों को लेकर किए गए अपने इस ट््वीट संदेश को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है और कहा है कि गलत या अप्रमाणिक राख लाना अनुचित होगा। मीडिया की खबरों के अनुसार भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद कीथ ने एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान लंदन में कहा था कि यदि नेताजी की राख जापान से भारत लायी जाती है तो उन्हें इससे बहुत खुशी होगी। 

लेखक आशिश राय की पुस्तक 'द कंट्रोवर्सी ओवर सुभाष चंद्र बोस डेथ’ के विमोचन के मौके पर आयोजित चर्चा में भारतीय मूल के सांसद ने कहा कि यह है कि नेताजी की अस्थितयां उनके देश लायी जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यह कार्य आसान है और इसको करने में वह सहयोग करेंगे।  

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top