उत्तर प्रदेश

डॉमिनोज पिज्जा खाने वाले सावधान,चीज सैंपल में पाई गई खराबी

डॉमिनोज पिज्जा खाने वाले सावधान,चीज सैंपल में पाई गई खराबी

डॉमिनोज पिज्जा खाने वाले सावधान,चीज सैंपल में पाई गई खराबी

Photo

अगर आप पिज्जा खाना पसंद करते हैं और पिज्जा कंपनी के दिए गए स्टैंडर्ड्स पर भरोसा कर रहे हैं तो अब सावधान हो जाइये। क्योकि शाहजहांपुर में डॉमिनोज पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने पिज्जा में इस्तेमाल किए जाने वाले चीज को मानक के विपरित पाया है। जिला प्रशासन ने चीज निर्माता, चीज़ सप्लायर और पिज्जा विक्रेता के खिलाफ 9 लाख 50 हजार का जुर्माना लगाया है।

मई 2015 में लिया गया था नमूना 
मामला शाहजहांपुर के डॉमिनोज रेस्टोरेंट का है जहां जिला प्रशासन के खाद्य सुरक्षा विभाग ने मई 2015 में पिज्जा में इस्तेमाल होने वाले चीज का नमूना लिया था। लैब में चीज़ का नमूना दिए गए स्टैंडर्ड्स से बेहद कम पाया गया। इसी मामले में दोनो पक्षों की सुनवाई के बाद एडीएम प्रशासन जितेन्द्र कुमार शर्मा ने कार्रवाई करते हुए चीज निर्माता, चीज सप्लायर और पिज्जा विक्रेता के खिलाफ 9 लाख 50 हजार का जुर्माना किया है। 

नेस्ले कंपनी पर भी लग चुका है जुर्माना 
इससे पहले भी जिला प्रशासन ने नेस्ले कम्पनी की मैगी पर भी 58 लाख का जुर्माना लगाया था। फिलहाल अब आगे से जब भी पिज्जा आर्डर करे तो इस बात को लेकर पिज्जा कम्पनी से संतुष्ट ना हो जाए कि जो आपको सर्व किया जा रहा है वो सब स्टैण्डर्ड  है। फिलहाल जिला प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद से यहां के होलट और बाकी रेस्टोरेंट मालिकों के बीच हड़कम्प मचा हुआ है। 
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top