होम डॉमिनोज पिज्जा खाने वाले सावधान,चीज सैंपल में पाई गई खराबी

उत्तर प्रदेश

डॉमिनोज पिज्जा खाने वाले सावधान,चीज सैंपल में पाई गई खराबी

डॉमिनोज पिज्जा खाने वाले सावधान,चीज सैंपल में पाई गई खराबी

डॉमिनोज पिज्जा खाने वाले सावधान,चीज सैंपल में पाई गई खराबी

अगर आप पिज्जा खाना पसंद करते हैं और पिज्जा कंपनी के दिए गए स्टैंडर्ड्स पर भरोसा कर रहे हैं तो अब सावधान हो जाइये। क्योकि शाहजहांपुर में डॉमिनोज पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने पिज्जा में इस्तेमाल किए जाने वाले चीज को मानक के विपरित पाया है। जिला प्रशासन ने चीज निर्माता, चीज़ सप्लायर और पिज्जा विक्रेता के खिलाफ 9 लाख 50 हजार का जुर्माना लगाया है।

मई 2015 में लिया गया था नमूना 
मामला शाहजहांपुर के डॉमिनोज रेस्टोरेंट का है जहां जिला प्रशासन के खाद्य सुरक्षा विभाग ने मई 2015 में पिज्जा में इस्तेमाल होने वाले चीज का नमूना लिया था। लैब में चीज़ का नमूना दिए गए स्टैंडर्ड्स से बेहद कम पाया गया। इसी मामले में दोनो पक्षों की सुनवाई के बाद एडीएम प्रशासन जितेन्द्र कुमार शर्मा ने कार्रवाई करते हुए चीज निर्माता, चीज सप्लायर और पिज्जा विक्रेता के खिलाफ 9 लाख 50 हजार का जुर्माना किया है। 

नेस्ले कंपनी पर भी लग चुका है जुर्माना 
इससे पहले भी जिला प्रशासन ने नेस्ले कम्पनी की मैगी पर भी 58 लाख का जुर्माना लगाया था। फिलहाल अब आगे से जब भी पिज्जा आर्डर करे तो इस बात को लेकर पिज्जा कम्पनी से संतुष्ट ना हो जाए कि जो आपको सर्व किया जा रहा है वो सब स्टैण्डर्ड  है। फिलहाल जिला प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद से यहां के होलट और बाकी रेस्टोरेंट मालिकों के बीच हड़कम्प मचा हुआ है। 
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top