युवातकनीकी

Jio यूज़र्स के लिए घर बैठे पैसे कमाने का मौका, इस ऐप को करें इंस्टॉल

Jio यूज़र्स के लिए घर बैठे पैसे कमाने का मौका, इस ऐप को करें इंस्टॉल

Jio यूज़र्स के लिए घर बैठे पैसे कमाने का मौका, इस ऐप को करें इंस्टॉल

Photo

रिलायंस जियो समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए कुछ बेहतर प्लान और सर्विसेज लॉन्च करता रहता है। आज हम आपको जियो की एक ऐप के बारे में बताएंगे जिससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

Jio POS Lite पैसे कमाने का एक आसान तरीका -

बता दें कि जियो ने 2020 साल Jio POS Lite को लॉन्च किया था। जिसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। Jio POS Lite एक तरह का कम्यूनिटी रिचार्ज ऐप है। इस ऐप के जरिए आप अपने मोबाइल रिचार्ज के साथ-साथ दूसरों का भी मोबाइल रिचार्ज कर पाएंगे और प्रत्येक रिचार्ज पर आपको 4.16 फीसदी का कमीशन मिलता रहेगा है। जैसे कि अगर आप 100 रुपए का रीचार्ज करते हैं तो आपको करीब 4 रुपए का कमीशन लाभ मिलेगा।

कैसे करें इस्तेमाल -

सबसे पहले Jio POS Lite को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा, उसके बाद Jio POS Lite ऐप को ओपन करें। माँगी गई डिटेल्स जैसे नाम, ईमेल आईडी को भरें। इसके बाद टर्म और कंडिशन पर स्वीकार करके आगे बढ़ें। अब आपको आगे के प्रोसेस में इसे पूरा करने के लिए साइन इन करने का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको उसमें साइन करना होगा। जैसे ही आप साइन इन करते तो अब आपको ऐप पर एक पिन जेनरेट करने का कहा जाएगा। इसके लिए सबसे पहले अपना जियो नंबर भरें। ऐसा करने पर आपको एक ओटीपी मिलेगा। ओटीपी भरने के बाद, आपके सामने पिन सेटअप का ऑप्शन ओपन हो जायेगा। और यहाँ आप अपना सीक्रेट पिन सेट करें। ऐसा करके अब आप जियो के पार्टनर बन गए हैं और घर बैठे पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। इसमें कंपनी किसी तरह के डॉक्यूमेंट की मांग करती।

कैसे करें रिचार्ज-

ऐप पर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करने के बाद आपको स्क्रीन पर 4 ऑप्शन मिल जायेगें देंगे। पहला ऑप्शन रिचार्ज का, दूसरा ऑप्शन माई अर्निंग्स, तीसरा ऑप्शन लोड मनी, और चौथा ऑप्शन पासबुक का होगा। आपको रिचार्ज ऑप्शन पर क्लिक करके रिचार्ज करना होगा। वहीं जब आप किसी नंबर को रिचार्ज करेंगे तो आपकी जो कमाई होगी उसके लिए आपको माई अर्निंग्स सेक्शन में दिखाई देगी।

रिचार्ज करने के लिए पहले ₹500 लोड करने होंगे-

किसी भी मोबाइल नंबर को रीचार्ज करने से पहले आपको कम से कम 500 रुपए ऐप में लोड करने पड़ेंगे। इसके लिए आपको लोड मनी के ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसमें 500 रुपये या इसके अलावा 1,000 रुपये और 2,000 रुपये का ऑप्शन भी मिल जायेगा, आपको अपने हिसाब से काम से काम पैसे लोड करने होंगे। किसी भी रिचार्ज के बाद आप पासबुक सेक्शन में सभी डिटेल्स देख पाएंगे। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top