अंतर्राष्ट्रीय

आज भी विदेशो में इंसानियत जिंदा है, रुला देगी इंसानियत की ये कहानी

आज भी विदेशो में  इंसानियत जिंदा है, रुला देगी इंसानियत की ये कहानी

आज भी विदेशो में इंसानियत जिंदा है, रुला देगी इंसानियत की ये कहानी

Photo

लंदन. लंदन में प्यार और इंसानियत की ऐसी मिसाल देखकर किसी की भी आंखों में आंसू ले आएगी। एक पड़ोसी अपने मरने के बाद पास में रह रही एक लड़की के लिए करोड़ों रुपये का हिस्सा छोड़कर गई। लंदन में रहने वालीं अरीफा अकबर के लिए उनकी पड़ोसी रोजालिंड 9 करोड़ में बिके अपने मकान की कीमत में से कुछ हिस्सा छोड़कर गईं। पड़ोसी द्वारा ऐसा किया जाने पर अरीफा ने कहा कि नेक दिल से किए गए कम हमेशा लोगों को खुशी दे जाते हैं।

हर किसी ने पड़ोसी को गलत बताया  

डेलीमेल की खबर के अनुसार लंदन में अरीफा अकबर जब अपना नया घर खरीद रहीं थीं, तब मकान मालिक ने कहा था कि नीचे रहने वाली और रोजलिंड अच्छी नहीं है। आसपास के कई लोगों ने भी अरीफा को रोजलिंड के बारे में ऐसे ही विचार बताए थे लेकिन जब अरीफा अपने नए घर में रहने आईं, तो रोजलिंड बिल्कुल अलग नजर आईं। रोजलिंड अरीफा के लिए चाय लेकर आईं और पार्टी के लिए उन्हें अपने घर के सामान भी दिए। रोजलिंड 60 की उम्र की रिटार्ड महिला थीं जिनका अपना स्टोन कार्विंग का स्टूडियो था। अरीफा और रोजलिंड की मुलाकात धीरे-धीरे बढ़ने लगी और दोनों काफी समय एक-दूसरे के साथ बिताने लगे। अरीफा ने देखा कि रोजलिंड वैसी नहीं हैं, जैसा लोगों ने उन्हें बताया था। कुछ समय बाद अरीफा को पता चला कि रोजलिंड को ओवेरियन कैंसर है। रोजलिंड को हुई इस बीमारी के कारण अरीफा काफी टूट गईं थीं। उन्होंने आखिरी दिनों में रोजलिंड की काफी सेवा की और उनके लिए अपने पिता के नर्सिंग होम से एक नर्स भी बुलवाई जो 24 घंटे उनके साथ था। 

अरीफा के लिए पैसे छोड़ गईं रोजलिंड

ओवेरियन कैंसर के कारण रोजलिंड की कुछ दिनों में मौत हो गई। कुछ वक्त पहले ही अपनी बहन को खो चुकीं अरीफा रोजलिंड को खोकर और टूट चुकी थीं। इसके कुछ महीनों बाद उन्हें ऐसा लगने लगा कि रोजलिंड ने उन्हें सही से शुक्रिया नहीं कहा। अरीफा का मानना था कि उन्होंने रोजलिंड के लिए काफी कुछ किया, लेकिन रोजलिंड ने उन्हें सही से शुक्रिया भी नहीं कहा। हालांकि अरीफा का ये गम कुछ ही दिनों में दूर हो गया जब उन्हें रोजलिंड के वकील का एक लेटर मिला। उस लेटर में लिखा था कि रोजलिंड का घर 9 करोड़ 15 लाख रुपये में बिका है और इसमें से एक हिस्सा अरीफा को भी मिलेगा।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top